जागरण संवाददाता, पीलीभीत :  प्रतिबंधित  पॉलीथिन के खिलाफ  एक  साथ शहर समेत पूरे जिले में छापामार अभियान चलाया गया। इस  दौरान बाजार  में दुकानदारों के बीच खलबली मची रही। अनेक  दुकानों  पर चेकिग के दौरान पॉलीथिन बरामद की गई। जिन दुकानदारों से पॉलीथिन बरामद हुई, उनसे  जुर्माना वसूल किया गया।  साथ ही चेतावनी दी गई कि भविष्य में पॉलीथिन का इस्तेमाल  करते पकड़े जाने  पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सोमवार को सिटी मजिस्ट्रेट  रितु  पूनिया के नेतृत्व में  नगर  पालिका परिषद की टीम ने शहर की नींबू मंडी,  किराना मंडी व पुरानी गल्ला मंडी में कुल 28 व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की। इनमें से 11 प्रतिष्ठानों पर कुल 35 किलो 505 ग्राम पॉलीथिन पकड़ी गई। जिन व्यापारियों के यहां से पॉलीथिन बरामद हुई, उनसे लगभग 47 हजार रुपये जुर्माना वसूल किया गया। सिटी मजिस्ट्रेट के साथ नगर पालिका परिषद की अधिशासी अधिकारी निशा मिश्रा भी मौजूद रहीं।

पूरनपुर : उपजिलाधिकारी चंद्रभानु सिंह ने नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी आरके भार्गव और नगर चौकी पुलिस के साथ पालीथिन को लेकर अभियान चलाया। स्टेशन चौराहा से शुरू हुआ  अभियान पुरानी स्टेट बैंक रोड तक पहुंचा। इस बीच दुकानदारों के दुकानों के आगे गंदगी और वहां पालीथिन भी रखी मिली। टीम ने पालीथीन जब्त करते हुए उनसे जुर्माना वसूला। दुकानों के बाहर रखा सामान भी अंदर रखने के कड़े निर्देश दिए। टीम ने रामलीला मैदान के आसपास के दुकानदारों के यहां भी छापेमारी की। अधिशासी अधिकारी ने बताया कि 20 दुकानदारों के यहां नाममात्र की पालीथिन पाई गई थी जिनसे एक एक एक हजार का जुर्माना वसूला गया है। भविष्य में 4 गुना जुर्माना वसूलने की चेतावनी दी गई है। अतिक्रमण को भी हटवाया गया। कलीनगर: तहसीलदार राकेश कुमार मौर्य ने अधिशासी अधिकारी लेखराज भारती एवं लेखपाल पुनीत यादव व नगर पंचायत कर्मचारियों के साथ छापेमारी की। दो दुकानदार गजेंद्र गुप्ता व वजीर से पॉलीथिन जप्त करने के साथ ही 5-5 हजार रुपये जुर्माना वसूल किया गया।

बीसलपुर: उपजिलाधिकारी सौरभ दुबे ने पालिका के कर्मचारियों के साथ प्रतिबंध के बावजूद उपयोग में लाई जा रही पॉलीथिन को पकड़ने के लिए छापामार अभियान मुख्य बाजार से शुरू किया। उन्होंने राजीव अग्रवाल, संतोष कुमार, चांदनी रेस्टोरेंट, चंदन गुप्ता, रवि कुमार समेत आधा दर्जन व्यापारियों के व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर छापे मारकर एक क्विंटल से अधिक पालीथिन पकड़ ली। अभियान की भनक लगते ही कई व्यापारी प्रतिष्ठानों को बंद कर घरों को खिसक लिए। जबकि टीम ने संतोष, चांदनी रेस्टोरेंट व चंदन गुप्ता से एक एक हजार रुपये रितेश अग्रवाल के प्रतिष्ठान से तीन हजार व राजीव अग्रवाल के प्रतिष्ठान से पच्चीस हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया।

न्यूरिया : एसडीएम सदर व सीओ सदर ने पुलिस फोर्स के  साथ  दुकानों पर छापा मारकर पचास ग्राम पालीथिन बरामद कर पांच हजार रुपए जुर्माना वसूला। आज  बाजार बंदी का दिन होने के कारण अधिकांश दुकानें बंद थीं। एसडीएम  सदर वंदना  त्रिवेदी व सीओ  ने मुहल्ला मियां खां निवासी फय्याज की किराने की दुकान पर  छापा मारा। दुकान से पचास ग्राम पालीथिन बरामद कर पांच हजार रुपये जुर्माना वसूला  गया।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप