Move to Jagran APP

घटतौली और फर्जीवाड़े का क्रय केंद्र पर पकड़ा खेल

बलरामपुर गांव में लगे क्रय केंद्र पर घटतौली और फर्जीवाड़े का तहसीलदार विजय कुमार त्रिवेदी ने छापामार खेल पकड़ लिया। क्रय केंद्र को तत्काल प्रभाव से कृषि उत्पादन मंडी समिति में शिफ्ट कराया गया है। जांच रिपोर्ट डीएम पुलकित खरे को भेजी जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Oct 2020 12:28 AM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 12:28 AM (IST)
घटतौली और फर्जीवाड़े का क्रय केंद्र पर पकड़ा खेल
घटतौली और फर्जीवाड़े का क्रय केंद्र पर पकड़ा खेल

पीलीभीत,जेएनएन: बलरामपुर गांव में लगे क्रय केंद्र पर घटतौली और फर्जीवाड़े का तहसीलदार विजय कुमार त्रिवेदी ने छापामार खेल पकड़ लिया। क्रय केंद्र को तत्काल प्रभाव से कृषि उत्पादन मंडी समिति में शिफ्ट कराया गया है। जांच रिपोर्ट डीएम पुलकित खरे को भेजी जाएगी।

loksabha election banner

ग्रामीण क्षेत्र में लगे क्रय केंद्रों पर भ्रष्टाचार का खेल रुकने का नाम नहीं ले रहा है। प्रशासन की तरफ से छापेमारी और कार्रवाई भी उनके हौसले पस्त नहीं कर पा रही है। इस खेल विभाग की संलिप्तता भी साफ नजर आ रही है। किसान समर्थन मूल्य पाने से वंचित रह रहे हैं। बलरामपुर में लगे क्रय केंद्र पर किसानों घटतौली और फर्जीवाड़े की लगातार शिकायतें कर रहे थे। क्रय केंद्र पर वास्तविक किसान के धान की तौल न कर माफिया के धान की खरीद की जा रही थी। किसानों को बारदाना का अभाव बताकर टरका दिया जाता था। गुरुवार को तहसीलदार टीम के साथ मौके पर पहुंचे। बताया जा रहा है कि वहां कोई किसान नहीं था। धान किसका तौला जा रहा था इसकी भी सटीक जानकारी इंचार्ज नहीं दे पाया। तहसीलदार ने बताया कि शिकायत काफी हद तक सत्य पाई गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.