Move to Jagran APP

शारदा नदी में घटने के बाद फिर बढ़ा जलस्तर

शारदा नदी में पानी घटने के बाद रविवार सुबह फिर बढ़ गया है। इससे कटान का खतरा काफी बढ़ता जा रहा है। कटान को लेकर गांव राहुलनगर के लोग चितित हैं। राणाप्रतापनगर में शारदा के वेग से टूटे बांध की मरम्मत तेजी से कराई जा रही है। पानी बढ़ने से ग्रामीणों में बाढ़ की आशंका है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 11:00 PM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 06:09 AM (IST)
शारदा नदी में घटने के बाद फिर बढ़ा जलस्तर
शारदा नदी में घटने के बाद फिर बढ़ा जलस्तर

पीलीभीत, जेएनएन : शारदा नदी में पानी घटने के बाद रविवार सुबह फिर बढ़ गया है। इससे कटान का खतरा काफी बढ़ता जा रहा है। कटान को लेकर गांव राहुलनगर के लोग चितित हैं। राणाप्रतापनगर में शारदा के वेग से टूटे बांध की मरम्मत तेजी से कराई जा रही है। पानी बढ़ने से ग्रामीणों में बाढ़ की आशंका है।

prime article banner

पांच दिन पहले वनबसा बैराज से शारदा नदी में 2.28 लाख क्यूसेक पानी छोड़े जाने से शारदा नदी उफना गई थी। बढ़ा हुआ जलस्तर ट्रांस शारदा क्षेत्र के निचले भागों में आने से बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। तेज बहाव होने से राणाप्रतापनगर के दक्षिण दिशा में बाढ़ खंड के द्वारा बनाया गया बंधा कट गया था। इससे सड़कों और खेतों में पानी भर गया था। अब शारदा नदी का जलस्तर कम हो जाने से भूमि कटान का खतरा बढ़ गया है। शारदा नदी नहरोसा गांव के ईदगाह के पास हल्का कटान भी शुरू कर रही है। बाढ़ खंड के अभियंता पीडी मौर्य की देखरेख में बंधा मरम्मत कार्य तेज कर दिया गया है। ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर मजबूती से काम करने की भी बात कही। सिद्धनगर हजारा मार्ग के रपटा पुल पर अभी भी बाढ़ का पानी चल रहा है। ग्रामीणों को आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। रामनगर चंद्रनगर मार्ग पर सुतिया नाला पर बने रपटा पुल काफी समय से क्षतिग्रस्त है। पुल के ऊपर से ग्रामीण वाहन सहित गुजर रहे हैं जिससे बड़ी दुर्घटना की आशंका है। रविवार सुबह फिर से नदी का पानी में बढ़ा है। कटान का भय और बढ़ गया है। उपजिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद ने अभी कटान न होने की बात कही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.