पीलीभीत,जेएनएन : बगैर अनुमति के चुनावी सभा आयोजित करने तथा कोविड-19 प्रोटोकाल का उल्लंघन किए जाने के आरोप में पीलीभीत सदर विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार एवं विधायक संजय सिंह गंगवार तथा उनके 250 अज्ञात समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। सदर कोतवाली पुलिस की कार्रवाई से कार्यकर्ताओं में खलबली मच गई है।

पीलीभीत विधानसभा के भाजपा उम्मीदवार संजय सिंह गंगवार ने शुक्रवार की दोपहर सदर कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला देशनगर मठिया में मुख्य चुनाव कार्यालय का शुभारंभ किया। मुख्य चुनाव कार्यालय के शुभारंभ के दौरान भारी संख्या में भाजपा विधायक के समर्थक वहां जुट गए। विधायक के भारी संख्या में समर्थकों के जुटने की भनक लगते ही सदर कोतवाली पुलिस हरकत में आ गई। पुलिस टीम मौके पर पहुंची उस वक्त भाजपा विधायक संजय सिंह गंगवार चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। मौके पर मौजूद दारोगा ने पूरे कार्यक्रम की वीडियोग्राफी की। चुनावी सभा की भाजपा विधायक की ओर से कोई अनुमति प्राप्त नहीं की गई। वहीं चुनावी सभास्थल पर मौजूद भीड़ में ज्यादातर लोग कोविड 19 प्रोटोकाल के नियमों का उल्लंघन करते दिखाई दिए। हालांकि पुलिस टीम के पहुंचने पर सभास्थल से समर्थकों की वापसी शुरू हो गई थी।

सदर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक हरीशवर्धन सिंह ने बताया कि भाजपा विधायक और सदर विधानसभा प्रत्याशी संजय सिंह गंगवार की ओर से मुख्य चुनाव कार्यालय के शुभारंभ कार्यक्रम की बाबत जिला प्रशासन से अनुमति नहीं ली गई थी। कार्यक्रम में कोरोना नियमों का उल्लघंन किया गया। दारोगा निर्देश कुमार चौहान की ओर से भाजपा विधायक संजय गंगवार और उनके 250 समर्थकों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने मामले की विवेचना शुरू कर दी है। ---वर्जन---

भाजपा मुख्य चुनाव कार्यालय के शुभारंभ के कार्यक्रम में कोविड 19 के नियमों को पूरी तरह पालन किया गया है। कार्यक्रम में तीन सौ लोगों की अनुमति तो है ही। चूंकि भाजपा बड़ा परिवार है। सदर विधानसभा क्षेत्र में पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों की बड़ी संख्या है। लिहाजा कार्यक्रम में लोग आते जाते रहे। किसी तरह नियमों का उल्लंघन नहीं किया गया है।

- संजय सिंह गंगवार, सदर विधायक

Edited By: Jagran