Move to Jagran APP

खेत में गोवंशीय पशुओं के अवशेष मिले, हंगामा

थाना क्षेत्र बांसबोझ गांव में गन्ने के खेत में गोवंशीय पशुओं के अवशेष मिलने से क्षेत्र में खलबली मच गई। मामले की भनक पाकर मौके पर आसपास के तमाम लोगों की भीड़ जुट गई। लोगों ने हंगामा करते हुए गोतस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग उठाई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Apr 2019 11:01 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2019 11:01 PM (IST)
खेत में गोवंशीय पशुओं के अवशेष मिले, हंगामा
खेत में गोवंशीय पशुओं के अवशेष मिले, हंगामा

गजरौला (पीलीभीत) : थाना क्षेत्र बांसबोझ गांव में गन्ने के खेत में गोवंशीय पशुओं के अवशेष मिलने से क्षेत्र में खलबली मच गई। मामले की भनक पाकर मौके पर आसपास के तमाम लोगों की भीड़ जुट गई। लोगों ने हंगामा करते हुए गोतस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग उठाई। पुलिस ने किसी तरह ग्रामीणों को समझाकर शांत किया। साथ ही पशु चिकित्सक बुलाकर परीक्षण करने के बाद अवशेषों को गड्ढे में दफन कर दिया गया है।

prime article banner

गजरौला थाना क्षेत्र के गांव बांसबोझ निवासी राम सिंह पुत्र हेमराज के गन्ने के खेत में गुरुवार की रात में गोतस्करों ने गोवंशीय पशुओं की हत्या की घटना को अंजाम दिया गया। शुक्रवार की सुबह जब ग्रामीण खेत की तरफ से गुजरे तो वहां गोवंशीय पशुओें के अवशेष पड़े देखकर हैरान रह गए। ग्रामीणों ने घटना की जानकारी गांव के अन्य लोगों को दी। देखते देखते मौके पर भीड़ एकत्र हो गई। खेत में सात गोवंशीय पशुओं के सिर और तीन खाल के साथ अन्य अवशेष पड़े मिले। गजरौला इंस्पेक्टर फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। भीड़ ने आएदिन हो रही गोतस्करी की घटना पर रोक नहीं लगने पर जमकर हंगामा किया। पुलिस ने किसी तरह भीड़ को समझाकर शांत कराया। पशु चिकित्सक को घटनास्थल पर बुलाकर मेडिकल परीक्षण के बाद अवशेषों को जेसीबी से गड्ढा कराकर दफन कर दिया गया है। इसी थाना क्षेत्र के गांव जैतपुर निवासी सुंदरलाल पुत्र गंगाराम की तहरीर पर गोतस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। इंस्पेक्टर बिरजाराम ने बताया कि गोकसी करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

पूर्व में हुई घटनाएं

28 मार्च को ग्राम मानपुर हटुआ में गोवंशीय पशु के अवशेष मिले थे

31 मार्च को ग्राम दियुरी कला में गोवंशीय पशुओं के अवशेष मिले थे

एक माह पूर्व कैच गांव में बाग में प्रतिबंध पशुओं के अवशेष की घटना।

मुड़ैला कला गांव में दो माह के भीतर तीन गोकसी की घटनाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.