Move to Jagran APP

रिजवान हत्याकांड में पुलिस के हाथ खाली

पच्चीस दिन पहले रिजवान हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने को लेकर कोतवाली पुलिस ने काफी हाथ पैर मारे थे,लेकिन सफलता नहीं मिल सकी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Apr 2018 11:53 PM (IST)Updated: Mon, 30 Apr 2018 11:53 PM (IST)
रिजवान हत्याकांड में पुलिस के हाथ खाली
रिजवान हत्याकांड में पुलिस के हाथ खाली

पूरनपुर (पीलीभीत) : 25 दिन पहले रिजवान हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने को लेकर कोतवाली पुलिस के अलावा साइबर सेल, स्वाट टीम सहित खुफिया विभाग जांच पड़ताल की थी। एक महीना बीत रहा है लेकिन पुलिस के हाथ कोई क्लू नहीं लगा है। इसके चलते हत्यारा अभी पुलिस के चंगुल से कोसों दूर है। अप्रैल की घटनाओं का खुलासा न होने के पीछे कई बार सीओ का तबादला होना माना जा रहा है।

loksabha election banner

6 अप्रैल की रात जादौपुर गहलुईया निवासी एलएलबी के छात्र रिजवान फोन पर बात करते हुए खेतों की तरफ गया था। वहीं उसकी पीठ पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हालांकि मरने से कुछ देर पहले रिजवान ने अनहोनी बताते हुए अपने दोस्त को फोन कर तुरंत घटना स्थल पर पहुंचने को कहा था। जब तक नसीम रिजवान के भाई इरफान के साथ मौके पर पहुंचे तो रिजवान चकरोड पर लहूलुहान अवस्था में पड़ा था। घटना के खुलासे को लेकर साइबर सेल स्वाट टीम सहित कई विभागों की पुलिस काम की थी लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। इस मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया है।इसके चलते परिजनों व क्षेत्र के लोगों में पुलिस के खिलाफ रोष व्याप्त है। घटना के दिन ही मृतक की मां सितारा बेगम ने गांव के ही एक व्यक्ति पर अपने पुत्र की हत्या का आरोप लगाया था। जलाकर मारी महिला की शिनाख्त तक नहीं करा सकी पुलिस

13 अप्रैल को कलीनगर पूरनपुर रोड पर माधोटांडा थाना क्षेत्र के गांव नवदिया धनेष के समीप गन्ना की पताई में महिला का शरीर पूरी तरह जला हुआ मिला था। केवल पैरों में पायल व कलाई में चूड़ियां ही बची हुई थी। कुछ दिन महिला की बरामदगी को लेकर हाथ पैर मारे थे लेकिन अब माधोटांडा पुलिस ने इस घटना पर पर्दा डाल दिया। 17 दिन बीत जाने के बाद हत्यारोपी को ढूंढना तो दूर पुलिस महिला की शिनाख्त भी नहीं कर सकी।

अभी तक नहीं मिला बालिका का धड़ 12 अप्रैल को अपहृत की गई कलीनगर की 6 वर्षीय बालिका सुमन पुत्री महेश का मुंड कस्बा के ही समीप खेत में 19 अप्रैल को मिला था। 3 दिन तक माधोटांडा समेत चार थानों की पुलिस बालिका के धड़ को खोजने में जुटी रही। घटनास्थल से मुंड को कुत्तों ने 200 मीटर की दूरी पर खीचकर फेंक दिया था।

पुलिस क्षेत्राधिकारी ने बताया कि पुरानी घटनाओं की जानकारी नहीं है। संबंधित थानों की पुलिस से जानकारी करके उक्त घटनाओं के खुलासे के प्रयास किए जाएंगे। सभी घटनाओं का हर हाल में खुलासा कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.