Move to Jagran APP

रवि गंगवार का सिविल सेवा में चयन

जिले के होनहार छात्र रवि गंगवार ने सिविल सेवा परीक्षा में 593वीं रैंक हासिल की है। हालांकि रवि अपनी रैंक से संतुष्ट नहीं है। रैंक सुधारने के लिए वह फिर से तैयारी करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 10:53 PM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 10:53 PM (IST)
रवि गंगवार का सिविल सेवा में चयन
रवि गंगवार का सिविल सेवा में चयन

पीलीभीत,जेएनएन: जिले के होनहार छात्र रवि गंगवार ने सिविल सेवा परीक्षा में 593वीं रैंक हासिल की है। हालांकि रवि अपनी रैंक से संतुष्ट नहीं है। रैंक सुधारने के लिए वह फिर से तैयारी करेंगे।

loksabha election banner

बीसलपुर के मुहल्ला सूरज कॉलोनी निवासी परिषदीय प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक देवनंदन गंगवार व रूपवती के पुत्र रवि गंगवार तीन बहनों के बीच इकलौते भाई हैं। उनकी शुरुआती शिक्षा बीसलपुर के ही सरस्वती शिशु मंदिर में हुई। उसके बाद पिता ने सरस्वती विद्या मंदिर में कक्षा छह में प्रवेश दिला दिया। इंटरमीडिएट तक रवि ने यहीं पढ़ाई की। बीएससी करने के लिए बरेली कॉलेज में प्रवेश लिया था। बीएससी और फिर इतिहास विषय से एमए किया। बीएससी के दौरान ही आइएएस बनने का लक्ष्य निर्धारित कर लिया था। रवि कहते हैं कि वर्ष 2017 की सिविल सर्विसेज परीक्षा में शामिल हुआ लेकिन सफलता नहीं मिली। 2018 की मुख्य परीक्षा पास कर ली। वर्ष 2019 में उन्होंने तीनों परीक्षाओं में सफलता हासिल की। वह नेट भी पास कर चुके हैं। रोजाना नियमित रूप से आठ घंटे पढ़ाई करने वाले रवि बैडमिटन और क्रिकेट खेलने के शौकीन हैं। रवि की उपलब्धि से परिवार में खुशी का माहौल है। तीनों बड़ी बहनें बीना, रेखा और प्रियंका खुशी से फूली नहीं समा रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.