Move to Jagran APP

गांवों में निकल रहे अजगर, ग्रामीणों में दहशत

तराई क्षेत्र के जनपद के विभिन्न इलाकों में अजगर निकलने की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Nov 2018 10:32 PM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 10:32 PM (IST)
गांवों में निकल रहे अजगर, ग्रामीणों में दहशत
गांवों में निकल रहे अजगर, ग्रामीणों में दहशत

पीलीभीत : तराई क्षेत्र के जनपद के विभिन्न इलाकों में अजगर निकलने की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है। हर दिन कोई न कोई अजगर निकलने की घटनाएं सामने आ रही है। घुंघचाई और गजरौला कलां में अजगर निकलने की घटनाएं हो रही हैं। वन विभाग ने पकड़कर सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया है।

loksabha election banner

फोटो 03 पीआइएलपी 34

घुंघचाई : गांव के विद्यालय के पास झाड़ियों से निकल कर अजगर स्कूल के परिसर में आ गया, जिसकी सूचना गांव में आग की तरह फैल गई। लोगों ने मामले की जानकारी डायल-100 पुलिस के अलावा वन विभाग को दी। ग्रामीणों ने साहस करके अजगर को पकड़ लिया। जंगल और नदी के किनारे पाए जाने वाले अजगर सर्प आबादी क्षेत्र में भी विचरण कर रहे हैं। क्षेत्र के उदरहा गांव के स्वामी बलराम कृष्ण प्राथमिक विद्यालय के पास सड़क के बराबर की झाड़ियों से निकल कर अजगर स्कूल परिसर में जा पहुंचा, जिसे शिक्षकों ने देख लिया। मामले की सूचना आग की तरह गांव में फैल गई। लोग दुलर्भ सर्प अजगर को देखने के लिए भारी भीड़ जुट गई। विद्यालय प्रबंधक ने मामले की सूचना डायल-100 पुलिस को दी। पुलिस ने वन विभाग को सूचना दी। वन विभाग ने उसे जंगल में छोड़ दिया।

मुड़ेला कलां में 40 किलो का पकड़ा अजगर

फोटो 03 पीआइएलपी 35

गजरौला कलां : टाइगर रिजर्व के जंगल के समीप के गांवों में वन्यजीवों के निकलने की घटनाएं आम हैं। सर्दी के मौसम में बाघ, तेंदुआ समेत कई प्रकार के वन्यजीव आबादी में घुस आते हैं। अमूमन धूप सेंकने के लिए वन्यजीव बाहर निकलते हैं, जिससे ग्रामीणों का जीना मुश्किल हो जाता है। गजरौला थाना क्षेत्र के गांव मुड़ेला कलां में विशाल अजगर खेतों तक पहुंच गया। खेतों के आसपास मौजूद लोगों ने अजगर होने की सूचना थाना पुलिस को दी। डायल-100 के ड्राइवर लाल बहादुर ने वन विभाग को जानकारी दे दी। सूचना मिलने के बाद पुलिस और वन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों की मदद से अजगर को पकड़ लिया गया, जिसका वजन करीब 40 किलो बताया गया। बराही रेंज के नौजल्हा, नारायनपुर, गाजीपुर मुगल में अजगर निकलने की घटनाएं हो चुकी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.