Move to Jagran APP

पासिग आउट परेड के बाद विभाग को मिले 166 नए सिपाही

जिले की पुलिस लाइन में ट्रेनिग पूरी न करने के बाद सोमवार को हुई पासिग आउट परेड के बाद पुलिस महकमे को जिले नए 166 सिपाही मिले है। परेड और शपथ लेने के बाद सिपाहियों को उनकी पोस्टिग वाले स्थान पर रवाना कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Dec 2019 11:07 PM (IST)Updated: Tue, 17 Dec 2019 06:08 AM (IST)
पासिग आउट परेड के बाद विभाग को मिले 166 नए सिपाही
पासिग आउट परेड के बाद विभाग को मिले 166 नए सिपाही

जागरण संवाददाता, पीलीभीत : जिले की पुलिस लाइन में ट्रेनिग पूरी न करने के बाद सोमवार को हुई पासिग आउट परेड के बाद पुलिस महकमे को जिले नए 166 सिपाही मिले है। परेड और शपथ लेने के बाद सिपाहियों को उनकी पोस्टिग वाले स्थान पर रवाना कर दिया गया है।

loksabha election banner

वर्ष 2019 के तहत जिले की पुलिस विभाग में अलग अलग जिलों से भर्ती हुए आरक्षियों को जिले की पुलिस लाइन में पिछले छह माह से आरटीसी की ट्रेनिग कर रहे रिक्रूट आरक्षियों की ट्रेनिग समाप्त होने के बाद सोमवार को पासिग आउट परेड का आयोजन किया गया। जिसमें एसपी अभिषेक दीक्षित ने ट्रेनिग पास करने वाले आरक्षियों की सलामी परेड का निरीक्षण करने के बाद संबोधित किया संबोधन के दौरान एसपी ने बताया कि वर्दी आपकी आन बान शान है। ट्रेनिग पूरी करने के बाद वह पूर्ण रूप से पुलिस विभाग के लिए समर्पित हो चुके हैं। अपने कर्तव्यों का ईमानदारी से पालन करेगें। आमजन की समस्याओें की जानकारी मिलने पर उनकी समस्या का निदान करेंगे। पुलिस लाइन में परेड के दौरान 166 आरक्षियों को पांच टोली में विभाजित किया गया। जिसमें एसपी ने टोलियों का निरीक्षण करने के बाद उनकी सलामी ली। इसी दौरान आरक्षियों को बेहतर ट्रेनिग प्रदान करने वाले एसआई और अन्य पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया गया। शपथ ग्रहण के बाद रिक्रूट आरक्षी खुशी से फूले नहीं समा रहे थे। इस मौके पर आरक्षियों ने इस खुशी के मौके पर पहुंचे माता पिता और अपने अन्य बड़े परिजनों के पैर छूकर आशीर्वाद ग्रहण किया। सर्दी के बावजूद आरक्षियों के परिजन पुलिस लाइन में अपने बच्चों की परेड देखने के लिए एकत्र रहे। इस मौके पर जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव, एडीएम देवेंद्र सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट रितु पूनिया, एसडीएम वंदना त्रिवेदी, सीओ सिटी धर्म सिंह, सीओ सदर योगेंद्र कुमार, सीओ बीसलपुर प्रवीण सिंह मलिक, इंस्पेक्टर राजेश कुमार, टीएसआइ उदयवीर सिंह स्वाट प्रभारी आलोक कुमार मिश्र के साथ अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

देश व समाज सेवा के लिए पुलिस में आए

लखीमपुर खीरी जिले के रहने वाले वासुदेव पुत्र चंद्रसेन ने बताया कि वह देश व समाज की सेवा करने के लिए उद्देश्य से पुलिस विभाग में आए हैं। परेड ग्राउंड पर शपथ ग्रहण करने के दौरान समाज की सेवा करने की शपथ ली है।

सीतापुर जिले के रहने वाले अनुज कुमार पुत्र बालगोविद ने बताया कि वह देश की सेवा करने के लिए रेल विभाग में नौकरी को छोड़कर उन्होंने पुलिस विभाग को चयनित किया है। क्योंकि बचपन से ही देश की सेवा और समाज की मदद करने की प्ररेणा ली थी।

अनुज कुमार

सीतापुर जिले बिसवां के रहने वाले रामेंद्र कुमार पुत्र कमलेश ने बताया कि वह अपने परिवार से प्रेरणा लेते हुए पुलिस विभाग को चयनित किया। माता पिता की इच्छा थी कि वह देश की सेवा करने के लिए फोर्स में जाए। इसलिए तैयारी कर पुलिस विभाग में परिवार के आशीर्वाद से चयन हो गया। कर्तव्यों का पालन करेंगे।

हरदोई जिले के रहने वाले सौरभ प्रताप सिंह पुत्र अनिल कुमार सिंह ने बताया कि उन्होंने बीएससी की शिक्षा ग्रहण कर रखी है। पिता अनिल कुमार और चाचा प्रवेश कुमार आर्मी में मेजर में तैनात है। परिवार में चाचा और पिता को देखते हुए देश सेवा की प्रेरणा ली थी। पुलिस विभाग का चयन किया था। पासिग आउट परेड पास करने के बाद बेहद खुश हूं।

सौरभ प्रताप सिंह

आजमगढ़ जिले के रहने वाले आर्गक प्रजापित पुत्र मटरू प्रजापित ने बताया कि मेरे पिता किसान हैं। खेतीबाड़ी कर पालन पोषण किया था। बचपन में ही देश की सेवा करने की इच्छा रही है। पुलिस विभाग को अपने को समर्पित करते हुए देश सेवा करने की इच्छा है। पासिग आउट परेड पास करने के बाद बहुत खुश हूं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.