Move to Jagran APP

UP: पीलीभीत में रोडवेज बस और बोलेरो की आमने-सामने टक्कर, नौ की मौत-40 घायल

Pilibhit Bus Accident पीलीभीत के पूरनपुर-खुटार हाईवे पर रोडवेज बस और बोलेरो की आमने सामने टक्कर हो गई। घटना में आठ लोगों की मौत हो गई। हादसे में 40 लोग घायल भी हुए हैं जिनमें 11 की हालत गंभीर बताई गई है।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sat, 17 Oct 2020 07:46 AM (IST)Updated: Sat, 17 Oct 2020 02:22 PM (IST)
UP: पीलीभीत में रोडवेज बस और बोलेरो की आमने-सामने टक्कर, नौ की मौत-40 घायल
Pilibhit Bus Accident : पीलीभीत के पूरनपुर-खुटार हाईवे पर रोडवेज बस और बोलेरो की आमने सामने टक्कर

पीलीभीत, जेएनएन। लखनऊ से पूरनपुर जा रही रोडवेज बस और पिकअप वाहन की भिड़ंत में नौ लोगों की मौत हो गई। अंदेशा जताया जा रहा कि बस चालक को झपकी आई, जिससे वह नियंत्रण नहीं रख सका और हादसा हो गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख जताते हुए मृतकों के परिवार के लोगों को पांच-पांच लाख रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की है। इसके साथ ही घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए हैं। 

loksabha election banner

बस शनिवार सुबह करीब तीन बजे पूरनपुर-खुटार रोड पर बुझिया गांव के पास से गुजर रही थी, उसी वक़्त सामने से आ रहे पिकअप वाहन से सीधी टक्कर हुई। हादसा इतना भीषण था कि टक्कर के बाद बस खाई में पलटी और उसकी छत तक क्षतिग्रस्त हो गई। परिचालक की फोन कॉल  पर पहुंची पुलिस ने बस से तीन शव निकले, बाकी दोनों वाहनों के 42 घायलों को जिला अस्पताल भेजा। वहां सुबह नौ बजे तक छह गंभीर घायलों ने वहां दम तोड़ दिया। 

पिथौरागढ़ से बहराइच जा रही थी पिकअप

पिकअप उत्तराखंड के पिथौरागढ़ से बहराइच जा रही थी। अस्पताल में भर्ती पिथौरागढ़ के असकोट निवासी सूरज ने बताया कि वाहन में नौ मजदूर सवार थे, जिन्हें नानपारा, बहराइच जाना था। इनमें तीन की मौत हुई है। यह वाहन डग्गामार है, जिसके मालिक को थाने बुलाया गया है। मृतकों में बाकी छह लोग बस में सवार थे। उसमें 35 सवारियां थीं। 

पूर्णागिरी जा रहे थे दो परिवार

अस्पताल में भर्ती पवन और राजेश (निवासी भौरा कला, नगराम, लखनऊ) ने बताया कि वे पूर्णागिरी देवी के दर्शन के लिए जा रहे थे। उनके साथ पड़ोसी दीपक, उनकी पत्नी विजय लक्ष्मी, छह साल की बेटी दीपिका और आठ माह के बेटे वैभव भी था। पूरनपुर से सभी को टनकपुर के लिए टैक्सी लेनी थी। रास्ते में हादसा हो गया। उन्होंने बताया कि बस शनिवार रात करीब नौ बजे केसरबाग से चली थी। 

मुख्यमंत्री ने घायलों को समुचित उपचार कराने के दिए निर्देश 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद पीलीभीत में एक सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना करते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को इस हादसे में घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं।

मृतकों की सूची

1- बवादीन निवासी, नानपारा, बहराइच।

2- कलावती, महानगर लखनऊ।

3- मोहन बहादुर महानगर लखनऊ।

4- दीपा विश्वास, विजयनगर, लखनऊ।

5-रोडवेज चालक शकील, मोहल्ला फारुख, पीलीभीत

6-श्याम, गोमती नगर, लखनऊ।

7- संतोष, लखनऊ (पूरा पता स्पष्ट नहीं हो सका)

दो अन्य की शिनाख्त नहीं हो सकी है। 

गंभीर रूप से घायल

राजेश नौगंवा पकड़िया, पीलीभीत

अरविंद कुमार, चिनहट, लखनऊ

शकील, मोहल्ला डालचंद पीलीभीत

श्याम बंजरिया नानपारा

रामकुमार, चीनीमिल, पीलीभीत

आनंद कुमार,बंजरिया नानपारा

अमित सिंह, जेठापुरा पूरनपुर

रफीक मुहल्ला, शेर मोहम्मद पीलीभीत

गुड्डू और दीपक निवासी सेहरामऊ उत्तरी।

पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश कई थानों की फोर्स के साथ रात में ही मौके पर पहुंचे और वाहनों में फंसे घायलों को बाहर निकाला। सभी घायलों को पूरनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां से हालत गंभीर होने पर उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.