Move to Jagran APP

हाथियों के मूवमेंट से अमरिया क्षेत्र में दहशत

उत्तराखंड के सितारगंज क्षेत्र के गांव मनकरा हरदुआ व बरेली जिले के बहेड़ी के गांव सिली जागीर गांव तक दो दिन पहले जंगल से निकलकर तीन हाथी पहुंच गए थे जिससे खलबली मच गई। अमरिया सीमावर्ती गांवों में भी लोग हाथियों को लेकर आशंकित हो गये है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 11:56 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 11:56 PM (IST)
हाथियों के मूवमेंट से अमरिया क्षेत्र में दहशत
हाथियों के मूवमेंट से अमरिया क्षेत्र में दहशत

पीलीभीत,जेएनएन : उत्तराखंड के सितारगंज क्षेत्र के गांव मनकरा हरदुआ व बरेली जिले के बहेड़ी के गांव सिली जागीर गांव तक दो दिन पहले जंगल से निकलकर तीन हाथी पहुंच गए थे, जिससे खलबली मच गई। अमरिया सीमावर्ती गांवों में भी लोग हाथियों को लेकर आशंकित हो गये है। अमरिया क्षेत्र की सीमा पर जंगली हाथियों की सूचना मिलने पर वनविभाग सतर्क हो गया उत्तराखंड पीलीभीत बार्डर पर वनविभाग की टीम को तैनात कर हाथियों की निगरानी में लगा दिया गया हालांकि हाथी यूपी में प्रवेश नहीं कर सके उत्तराखंड की तरफ को चले गए जिससे वनविभाग ने राहत की सांस ली एहतियात के तौर पर अभी भी वनकर्मियों की टीम क्षेत्र के कटयैया पंडरी भदसरा में तैनात है। कभी भी हाथी लौट सकते हैं इसलिए निगरानी कराई जा रही है। एक वर्ष पहले भी सुरई रेंज के जंगल से दो हाथी निकलकर अमरिया के गांव भूड़ाकैमोर में पहुंच गए थे जिन्होंने गन्ने की फसल को रौंद डाला था मुश्किल से हाथियों को भगाया गया था जो सितारगंज के सरकड़ा गांव के पास पापुलर के खेतों में घुस गये थे बाद में बहेड़ी क्षेत्र के रास्ते निकल गये थे।

loksabha election banner

जंगल से निकलकर तीन हाथी दो दिन पहले सितारगंज क्षेत्र में पास के गांव मनकरा हरदुआ में देखे गए थे जिससे लोग भयभीत थे हाथी उत्तराखंड को वापस चले जाने से राहत मिली है

लखविदर सिंह

रविवार को बहेड़ी उत्तराखंड की सीमा पर बहेड़ी क्षेत्र के सिली जागीर में हाथियों की सूचना थी हाथी वापस सितारगंज क्षेत्र में प्रवेश कर गए फिर भी एहतियात बरती जा रही है

राजकुमार भारती

सितारगंज क्षेत्र में अमरिया के सीमावर्ती क्षेत्र में जंगल से निकलकर हाथी पहुंच गए थे जिससे दहशत फैल गई थी हालांकि हाथी अधिक नहीं रूके थे वापस उत्तराखंड को चले गए थे ग्रामीण चौकन्ने हो गये हैं भगाने के लिए तैयार बैठे हैं।

गुरुजाप सिंह अमरिया सीमावर्ती गांवों के पास रविवार को सितारगंज क्षेत्र में तीन हाथी पहुंच गए थे अमरिया क्षेत्र में हाथी प्रवेश न कर सके इसके लिए वनकर्मियो की टीम निगरानी के लिए तैनात की गई है। हाथी वापस सितारगंज क्षेत्र में लौट गए हैं जो कभी भी वापस लौट सकते हैं। जिसके अभी भी वनकर्मियों की टीम निगरानी में लगी हुई है।

देवेंद्र पाल सिंह, डिप्टी रेंजर समाजिक वानिकी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.