Move to Jagran APP

सीएए के खिलाफ धरना में एक और गिरफ्तार

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में अचानक धरना प्रदर्शन कर माहौल खराब करने के मामले में नामजद एक और आरोपित आसिफ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अब तक आधा दर्जन आरोपित गिरफ्तार किए जा चुके हैं। अन्य आरोपितों की तलाश में पुलिस लगातार दबिश दे रही है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Feb 2020 11:41 PM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 06:10 AM (IST)
सीएए के खिलाफ धरना में एक और गिरफ्तार
सीएए के खिलाफ धरना में एक और गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, पीलीभीत : नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में अचानक धरना प्रदर्शन कर माहौल खराब करने के मामले में नामजद एक और आरोपित आसिफ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अब तक आधा दर्जन आरोपित गिरफ्तार किए जा चुके हैं। अन्य आरोपितों की तलाश में पुलिस लगातार दबिश दे रही है। उधर पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित ने लापरवाही बरतने के मामले में दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। दोनों सिपाही धरना प्रदर्शन वाले क्षेत्र में मोबाइल ड्यूटी पर थे।

loksabha election banner

शहर के मुहल्ला शेर मुहम्मद में जुगनू की पाकड़ के नजदीक स्थित हॉल में गुरुवार को अचानक नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में सैकड़ों महिलाओं ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया था। पुलिस और स्थानीय अभिसूचना इकाई को इसके बारे में पहले भनक तक नहीं लगी। बाद में किसी तरह पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने स्थिति को काबू किया था। चूंकि अगले दिन जुमे की नमाज थी, जिस कारण पुलिस ने इस मामले में फौरी तौर पर कोई कार्रवाई नहीं की थी। जुमे की नमाज निपटते ही पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी। कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरप्रीत सिंह चब्बा के साथ 32 लोगों को नामजद तथा सौ से ज्यादा अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। पुलिस ने पांच आरोपितों को बीते दिन गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, जबकि एक अन्य आरोपित मुहल्ला वासिल निवासी आसिफ को रविवार को गिरफ्तार किया है।

गत 13 फरवरी की सुबह आठ बजकर 10 मिनट पर सिपाही अंकित कुमार एवं देवेश कुमार मोबाइल ड्यूटी के लिए कमल्ले चौकी क्षेत्र में रवाना हुए थे, लेकिन दोनों सिपाही वहां नहीं पहुंचे थे। जिस कारण कमल्ले चौकी से चंद कदम दूर सीएए के खिलाफ धरना प्रदर्शन होने के बारे में पुलिस को जानकारी नहीं हो सकी। दोनों सिपाहियों द्वारा ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने का मामला उजागर हुआ है। जांच रिपोर्ट के आधार पर पुलिस दोनों सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। --वर्जन--

सीएए के खिलाफ अचानक धरना प्रदर्शन कर माहौल खराब करने संबंधी मुकदमे के एक और आरोपित आसिफ को सदर कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, मोबाइल ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने पर दो सिपाहियों को निलंबित किया गया है। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

- अभिषेक दीक्षित, पुलिस अधीक्षक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.