Move to Jagran APP

पालिका कार्यालय में मिलीं गंभीर अनियमितताएं

जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव के निर्देश पर बुधवार को देररात नगर पालिका परिषद कार्यालय में अधिकारियों की टीम के छापेमारी के दौरान जब्त फाइलों में गंभीर अनियमितताएं मिली हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 07:39 PM (IST)Updated: Fri, 22 Nov 2019 06:07 AM (IST)
पालिका कार्यालय में मिलीं गंभीर अनियमितताएं
पालिका कार्यालय में मिलीं गंभीर अनियमितताएं

जागरण संवाददाता, पीलीभीत : जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव के निर्देश पर बुधवार को देररात नगर पालिका परिषद कार्यालय में अधिकारियों की टीम के छापेमारी के दौरान जब्त फाइलों में गंभीर अनियमितताएं मिली हैं। हालांकि अभी तक इस मामले में किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

loksabha election banner

स्थानीय नगर पालिका परिषद कार्यालय में बुधवार की रात करीब साढ़े आठ बजे नगर मजिस्ट्रेट रितु पुनिया, एसडीएम सदर वंदना त्रिवेदी तथा तहसीलदार सदर विवेक मिश्र ने छापा मारा। फोन कर पालिका की अधिशासी अधिकारी निशा मिश्रा तथा कुछ कर्मचारियों को बुलवा लिया गया। बाद में कार्यालय की अलमारी के ताले तुड़वाकर कुछ फाइलों को अधिकारियों ने कब्जे में ले लिया था। छापेमारी के बाद जिलाधिकारी शिविर कार्यालय में इस मामले को लेकर अधिकारियों की काफी देर तक मीटिग चलती रही। गुरुवार की सुबह जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने बताया कि पालिका कार्यालय में अनियमितताएं बरतने जाने की शिकायत मिलने पर अधिकारियों को भेजा गया था। पालिका कार्यालय की फाइलों में गंभीर अनियमितताएं मिली हैं। फिलहाल मामले की गहनता से छानबीन की जा रही है।

छापा मारने वाले अफसर नहीं खोल रहे मुंह

नगर पालिका परिषद कार्यालय में बुधवार की रात सर्जिकल स्ट्राइक की तर्ज पर छापेमारी करने वाले अधिकारी अब इस मामले पर मुंह खोलने से ही परहेज कर रहे हैं। गुरुवार को अधिकारियों से छापेमारी की बाबत जानकारी हासिल करने के लिए फोन पर संपर्क किया गया तो उन्होंने बिजी होने की बात कह दी। अधिकारियों के रवैये पर ही लोग सवाल उठा रहे हैं। फोटो 21पीआइएलपी 41

रात में छापेमारी पूरी तरह गलत

नगर पालिकाध्यक्ष विमला जायसवाल ने बुधवार की रात पालिका कार्यालय में की गई छापेमारी पर कड़े शब्दों में एतराज जताते हुए इसे पूरी तरह गलत बताया है। उन्होंने कहा कि राजनैतिक द्वेषवश किसी व्यक्ति विशेष के इशारे पर प्रताड़ित करने की मंशा से इस तरह की कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर जिला प्रशासन के रवैये में तत्काल बदलाव नहीं आया तो मुख्यमंत्री से शिकायत की जाएगी। जरूरत पड़ी तो धरना प्रदर्शन भी किया जाएगा।

फोटो 21पीआइएलपी 42

भय का माहौल बना रहे अफसर

शहर विधायक संजय सिंह गंगवार यूं तो नगर पालिका प्रशासन की कार्यशैली पर लगातार सवाल उठाते रहे हैं, लेकिन बुधवार की रात छापेमारी को लेकर उन्होने भी कड़ा एतराज किया है। शहर विधायक ने कहा कि रात के समय पालिका कार्यालय में जिस तरह छापा मारा गया है, वह पूरी तरह गलत है। उन्होंने कहा कि इस तरह की कार्रवाई कर कुछ अधिकारी भय का माहौल बनाने का प्रयास कर रहे हैं, जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। शहर विधायक ने जिला प्रशासन की ओर से पूर्व में की गई छापेमारी पर भी सवाल खड़ा करते हुए कहा कि सीएमओ, पीडब्ल्यूडी, डिप्टी आरएमओ कार्यालयों में छापेमारी कर सुर्खियां बटोरने के बाद अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इसी तरह पिछले दिनों कुछ चर्चित मामलों में भी अधिकारियों की भूमिका सवालिया घेरे में है। शहर विधायक ने कहा कि अधिकारियों के रवैये के बारे में शीघ्र ही मुख्यमंत्री को अवगत कराएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.