Move to Jagran APP

प्रेक्षक व डीएम ने मतगणना तैयारी का लिया जायजा

सामान्य प्रेक्षक जेवीएन सुब्रमण्यम एवं जिला निर्वाचन अधिकारी वैभव श्रीवास्तव तथा पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सोनकर ने मंगलवार को मण्डी परिसर स्थित मतगणना स्थल का मौके पर जाकर चल रही तैयारियों का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 May 2019 10:55 PM (IST)Updated: Tue, 21 May 2019 10:55 PM (IST)
प्रेक्षक व डीएम ने मतगणना तैयारी का लिया जायजा
प्रेक्षक व डीएम ने मतगणना तैयारी का लिया जायजा

पीलीभीत: सामान्य प्रेक्षक जेवीएन सुब्रमण्यम एवं जिला निर्वाचन अधिकारी वैभव श्रीवास्तव तथा पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सोनकर ने मंगलवार को मण्डी परिसर स्थित मतगणना स्थल का मौके पर जाकर चल रही तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान प्रेक्षक ने मीडिया सेन्टर में पत्रकारों, मेडिकल अधिकारियों के बैठने की व्यवस्था का जायजा लिया।

loksabha election banner

प्रेक्षक ने विधानसभा वार मतगणना के लिए बेरीकेडिंग की व्यवस्था तथा मतगणना केंद्रों तक ईवीएम मशीनों को ले जाने की व्यवस्था से सम्बन्धित सुरक्षा व्यवस्था के बारे में समीक्षा की। इसके साथ ही साथ विद्युत व प्रकाश व्यवस्था का भी जायजा लिया और सभी विधानसभा वार मतगणना हेतु सहायक रिटर्निग ऑफिसर की टेबिल की व्यवस्था के साथ साथ मतगणना हेतु लगाई गई 14-14 टेबिलों व 15वीं टेबिल रिटर्निग ऑफिसर/सहायक रिटर्निग ऑफिसर की टेबिल की भी व्यवस्था का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान यातायात व्यवस्था एवं सुरक्षा व्यवस्था के बारे में भी की गई तैयारियों की समीक्षा की। यातायात की सुव्यवस्था के लिए असोम रोड चौराहा मंडी के गेट नम्बर-1 से प्रेक्षक, प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस अधिकारियों के वाहनों को प्रवेश किये जाने की व्यवस्था की गई है। गेट नम्बर 2 से मतगणना में लगे कार्मिक, पुलिस कर्मियों व प्रत्याशियों को प्रवेश प्रदान किया जायेगा, इनके वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था वंशी टी स्टाल के सामने खाली स्थान पर की जाएगी। गेट नम्बर-3 रामलीला मैदान स्थित से मतगणना एजेंटों व पत्रकारों को प्रवेश दिया जाएगा। पार्किंग की व्यवस्था के लिए स्थानों का चयन कर बैनर लगाये जाएंगे। निरीक्षण के दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी (वि/रा), अपर पुलिस अधीक्षक रोहित मिश्र, नगर मजिस्ट्रेट ऋतु पूनिया सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.