Move to Jagran APP

फसल तैयार न होने से सूने पड़े धान क्रय केंद्र

क्षेत्र में सरकारी धान क्रय केंद्रों पर धान की कटाई अभी न शुरू हो पाने के कारण केंद्र सूने पड़े हैं। जबकि प्रशासन ने 1 अक्टूबर से ही मंडी समिति परिसर में ही अलग अलग विभागों के चार धान क्रय केंद्र प्रारंभ कराए हैं। जिन पर अभी तक धान नहीं तुला है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 05 Oct 2019 06:57 PM (IST)Updated: Sat, 05 Oct 2019 06:57 PM (IST)
फसल तैयार न होने से सूने पड़े धान क्रय केंद्र
फसल तैयार न होने से सूने पड़े धान क्रय केंद्र

संवाद सहयोगी, बीसलपुर (पीलीभीत) : क्षेत्र में सरकारी धान क्रय केंद्रों पर धान की कटाई अभी न शुरू हो पाने के कारण केंद्र सूने पड़े हैं। जबकि प्रशासन ने 1 अक्टूबर से ही मंडी समिति परिसर में ही अलग अलग विभागों के चार धान क्रय केंद्र प्रारंभ कराए हैं। जिन पर अभी तक धान नहीं तुला है।

loksabha election banner

क्षेत्र में प्रशासन द्वारा धान क्रय केंद्रों को 1 अक्टूबर से खोला जा चुका है। इसी क्रम में मंडी समिति परिसर में मार्केटिग विभाग के दो केंद्र, पीसीएफ का एक व एसएफसी का एक केंद्र सहित चार क्रय केंद्र खोले गए हैं। जिन पर केंद्र प्रभारी श्यामबहादुर दुबे, रमेशपाल, अरविदपाल व इंद्रमणि शुक्ला को तैनात किया गया है। जो केंद्रों पर रहकर धान के आने का पूरे पूरे दिन इंतजार करते रहते हैं कितु क्षेत्र में किसानों का कहना है कि अभी उनके खेतों में धान की फसल पूरी तरह नहीं पक पाई है इस कारण धान की कटाई लेट हो रही है। इसी कारण वह केंद्रों पर धान लेकर नहीं पहुंच पा रहे हैं।

फोटो5बीएसएलपी9

ग्राम अमृताखास निवासी किसान शिवस्वरूप का कहना है कि क्षेत्र में होने वाली धान की फसल अभी खेतों में कच्ची खड़ी हुई है जिसके पकने में लगभग 15 दिन का समय लगेगा इसके बाद कटाई करने के बाद क्रय केंद्रों पर हम लोग बिक्री करने के लिए अपना धान ले जाएंगे।

फोटो5बीएसएलपी10

ग्राम अखौली निवासी कृषक रूपराम का कहना है कि अभी धान की फसल तैयार नहीं हो पाई है चावल का दाना कच्चा होने के कारण अभी फसल नहीं काटी जा सकती है लगभग 12 दिन के बाद जब फसल पक कर तैया हो जाएगी तभी उसकी कटाई संभव है। कटाई के बाद ही हम लोग आस पास के सरकारी धान क्रय केंद्रों पर अपनी फसल की बिक्री करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.