Move to Jagran APP

बीसलपुर नगर की सफाई व्यवस्था चौपट

नगर पालिका परिषद के विरुद्ध सफाई अव्यवस्था को लेकर नागरिकों को बार- बार प्रदर्शन करना पड़ता है उसके के बावजूद कार्यप्रणाली में कोई बदलाव होता नजर नहीं आ रहा है। ऐसा प्रतीत होता है कि वह प्रदर्शनों व शिकायतों के आदी हो चुके हैं। पालिका की एक लापरवाही और उजागर हुई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Jul 2020 11:25 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jul 2020 06:05 AM (IST)
बीसलपुर नगर की सफाई व्यवस्था चौपट
बीसलपुर नगर की सफाई व्यवस्था चौपट

पीलीभीत,जेएनएन : नगर पालिका परिषद के विरुद्ध सफाई अव्यवस्था को लेकर नागरिकों को बार- बार प्रदर्शन करना पड़ता है उसके के बावजूद कार्यप्रणाली में कोई बदलाव होता नजर नहीं आ रहा है। ऐसा प्रतीत होता है कि वह प्रदर्शनों व शिकायतों के आदी हो चुके हैं। पालिका की एक लापरवाही और उजागर हुई। रेलवे स्टेशन के करीब दलित बस्ती के पास पड़ी गंदगी सफाई कर्मचारियों की उनके कर्तव्यों के प्रति ईमानदारी उजागर कर रही है।

loksabha election banner

नगर में की कालोनियों व मोहल्लों में फैली गंदगी व साफ सफाई को लेकर पालिका कार्यालय के समक्ष समाजसेवी संस्थाएं व राजनीतिक दल के कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रोष जताते दिखाई देते हैं। असर कुछ देर तो पालिका के अधिकारियों पर होता है कितु उनके नारेबाजी कर चले जाने के बाद वह नगर में स्वयं जाकर निरीक्षण कर समस्या देखने की जहमत तक नहीं उठाती है। सफाई कर्मी वार्डों व कालोनियों में अपने कर्तव्यों का ईमानदारी व मेहनत से निर्वहन न कर खानापूरी कर चले आते हैं और अपने अधिकारियों को बता देते हैं कि सफाई व्यवस्था दुरूस्त हो गई है। परिणाम स्वरूप कुछ दिन भी नहीं बीतते हैं कि अन्य लोग जो इस व्यवस्था से परेशान हो रहे हैं। वह पालिका कार्यालय प्रदर्शन व मांग पत्र देने को पुन: धमक जाते हैं। यह सिलसिला लंबे समय से जारी है। रेलवे स्टेशन तो बड़ी लाइन होने के कारण चमक गया कितु उसके सामने कालोनी के पास पड़ी ढेरों गंदगी अपनी दस्तां खुद बयां करने को मजबूर दिखाई दे रही है। सफाई निरीक्षक वीरेंद्र बिक्रम सिंह का कहना है कि इस मामले में शिकायत आ चुकी है। शीघ्र ही इसका निस्तारण कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.