Move to Jagran APP

विकास के इंतजार में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का गांव

स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के गांव में समुचित विकास कार्य नहीं हो पा रहे हैं। गांव की कच्चे और खड़ंजायुक्त रास्तों के किनारे वाली नालियों में हर समय जलभराव की समस्या रहती है। लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 04 Dec 2020 12:26 AM (IST)Updated: Fri, 04 Dec 2020 12:26 AM (IST)
विकास के इंतजार में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का गांव
विकास के इंतजार में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का गांव

पीलीभीत,जेएनएन : स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के गांव में समुचित विकास कार्य नहीं हो पा रहे हैं। गांव की कच्चे और खड़ंजायुक्त रास्तों के किनारे वाली नालियों में हर समय जलभराव की समस्या रहती है। लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

loksabha election banner

ट्रांस शारदा क्षेत्र के गांव राणाप्रतापनगर निवासी रामाधार गुप्ता, नगीनाराम गुप्ता, डिग्रीदत्त उपाध्याय ने देश को आजादी दिलाने के लिए अंग्रेजों से लोहा लेते हुए प्राणों की आहुति दे दी थी। गांव में बनी नालियों का पानी सड़कों में बहने से ग्रामीणों को बदबूदार पानी के बीच रहना पड़ रहा है। वही गंदे पानी से होकर धार्मिक स्थलों पर जाना पड़ता है। इससे उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सड़कों पर लगातार पानी बहता रहता है जिस कारण ग्रामीणों को दिक्कतें हो रही है। वही मच्छर बढ़ने से संक्रमित रोग पनपने की आशंका है। ग्रामीणों के घर तक इंटरलाकिग सड़क निर्माण कार्य कराया जा रहा था जो कुछ अधूरा छोड़ दिया गया है। राणाप्रतापनगर गांव का मजरा राजीवनगर में भी खड़ंजा कार्य काफी समय से अधूरा पड़ा है। नालियां न होने के कारण सड़क में पानी भरा रहता है। ग्रामीणों ने इंटरलाकिग व राजीवनगर के अधूरा खड़ंजा मार्ग को पूरा कराने एवं नाली का निर्माण कराने की मांग की है। जिले में ट्रांस शारदा क्षेत्र में कई गांव अभी ऐसे हैं जहां विकास की किरण नहीं पहुंची है।

गांव में विकास न होने की जानकारी नहीं है। अगर पत्र दिया जाता है तो निर्माण कार्याें की जांच कराकर कच्चे रास्तों का निर्माण कराया जाएगा। -सुनील जायसवाल, खंड विकास अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.