Move to Jagran APP

गंदगी से पटे नालों की नहीं हो रही सफाई

एक ओर जहां कोविड-19 महामारी को लेकर शासन के निर्देश पर सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए पालिका प्रशासन की ओर से विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है वही दूसरी ओर मानसून सत्र आने से पहले नालों की तलीझाड़ सफाई कराने को लेकर अभी तक पालिका प्रशासन सजग नहीं दिखाई दे रहा है। अधिकांश नाले गंदगी व कीचड़ से पटे हैं उनसे उठने वाली दुर्गंध से लोग परेशान है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 May 2020 11:55 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 06:01 AM (IST)
गंदगी से पटे नालों की नहीं हो रही सफाई
गंदगी से पटे नालों की नहीं हो रही सफाई

जेएनएन,बीसलपुर (पीलीभीत) : एक ओर जहां कोविड-19 महामारी को लेकर शासन के निर्देश पर सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए पालिका प्रशासन की ओर से विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है वही दूसरी ओर मानसून सत्र आने से पहले नालों की तलीझाड़ सफाई कराने को लेकर अभी तक पालिका प्रशासन सजग नहीं दिखाई दे रहा है। अधिकांश नाले गंदगी व कीचड़ से पटे हैं उनसे उठने वाली दुर्गंध से लोग परेशान है।

loksabha election banner

पालिका प्रशासन द्वारा लॉकडाउन के चलते सफाई व्यवस्था को दुरुस्त बनाए रखने के लिए व्यापक अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत सड़कों की तो साफ सफाई की जा रही है। परंतु नालों में पटी गंदगी व कीचड़ की ओर अभी तक पालिका प्रशासन का ध्यान ही नहीं गया है। 15 जून से मानसून सत्र का आगमन हो रहा है। मानसून सत्र आने से पहले ही सभी नालों की तलीझाड़ सफाई कराई जाए जिससे बारिश होने पर सड़कों पर पानी ना भरे। वर्षा का पानी आसानी से निकल जाए। इन निर्देशों का अनुपालन पालिका प्रशासन मात्र कागजों में हीं कर रहा है। अधिकांश नाले गंदगी व कीचड़ से पटे हुए हैं उनसे उठने वाली दुर्गंध से लोग परेशान हैं। सूरज कॉलोनी स्थित नाला पिछले कई महीनों से गंदगी से पटा हुआ है।यही हाल मेनका गांधी कन्या इंटर कॉलेज के पास स्थित नाला का है। लिटिल फ्लावर विद्यालय के पास नाले में कीचड़ पटी हुई है। ग्यासपुर नई बस्ती, रामलीला मेला मार्ग, संत नगर कॉलोनी मार्ग समेत एक दर्जन से अधिक नालों की हालत बद से बदतर है। सफाई निरीक्षक वीरेंद्र विक्रम सिंह का कहना है कि शीघ्र ही सभी नालों की तलीझाड़ सफाई कराई जाएगी।

इस समय कोरोना वायरस का प्रकोप चल रहा है। वर्षा ऋतु से आने से पूर्व ही सभी नालों की अच्छी तरह से सफाई होना आवश्यक है। पालिका प्रशासन को इस दिशा में शीघ्र ही प्रभावी कदम उठाने चाहिए

रितेश अग्रवाल कोविड-19 महामारी इससे निपटने की मुहिम में सफाई कर्मी सफाई कार्य में लगे हुए। वर्षा ऋतु आगमन से पूर्व नालों की तली झाड़ सफाई होना बहुत ही आवश्यक है। शीघ्र ही अभियान चलाकर पालिका प्रशासन को इस दिशा में प्रभावी कदम उठाने चाहिए।

राजेश अग्रवाल सूरज कॉलोनी के मुख्य नाले में पिछले कई महीनों से कीचड़ व गंदगी फटी हुई है उससे उठने वाली दुर्गंध से काफी परेशानी हो रही है विभागीय अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं परंतु ध्यान नहीं दिया गया है।

आचार्य रामवीर सिंह मुहल्ला दुर्गा प्रसाद स्थित नाले में गंदगी पड़ी हुई है जिससे उठने वाली दुर्गंध से परेशानी हो रही है। पालिका प्रशासन को शीघ्र ही समस्या के निदान के लिए नाला की तलीझाड़ सफाई करानी चाहिए।

आशीष गुप्ता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.