Move to Jagran APP

भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी बोर्ड बैठक, जमकर हंगामा

पीलीभीत : नगर पालिका परिषद के टाउन हाल में बोर्ड बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें सभासदों ने जमकर हंगा

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jun 2018 11:34 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jun 2018 11:34 PM (IST)
भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी बोर्ड बैठक, जमकर हंगामा
भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी बोर्ड बैठक, जमकर हंगामा

पीलीभीत : नगर पालिका परिषद के टाउन हाल में बोर्ड बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें सभासदों ने जमकर हंगामा करते हुए एलईडी लाइटों की जांच कराने की मांग उठाई। इसी मुद्दे पर सभासद आपस में भिड़ते हुए नजर आए। ऐसे में अध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी असहज हो गई। सदन में जोरदार हंगामें के बीच सभासदों की आवाज दब गई।

loksabha election banner

नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष विमला जायसवाल की अध्यक्षता में बोर्ड बैठक आयोजित की गई, जिसमें पिछली कार्रवाई की पुष्टि करने, सफाई, जलापूर्ति, पथ प्रकाश व्यवस्था पर विचार विमर्श किया गया। पिछली कार्रवाई पढ़ने पर सभासदों ने हंगामा शुरू कर दिया। सभासदों का कहना है कि शहर भर में 27 लाख की एलईडी लाइटें लगवाई गई, जिसका तकनीकी समिति से सत्यापन नहीं कराया गया। इस पर अध्यक्ष कोई जवाब नहीं दे पाई। सभासदों ने एलईडी लाइट खरीद में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए जोरदार हंगामा किया। सिविल लाइन साउथ की सभासद सुनीता ¨सह ने खड़े होकर कहा कि निरंजनकुंज मुहल्ले की लाइट चोरी हो गई, जिस पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस लाइट को खोलकर दूसरी जगह लगा दिया गया। इस पर अध्यक्ष ने जांच कराने की बात कही। वार्डों में लचर सफाई व्यवस्था की बात कही, जिस पर अध्यक्ष ने निर्देश दिए कि सफाई नायक सभासदों के सामने ही सफाई कर्मचारियों की हाजिरी भरे। उन्होंने कहा कि वर्ष 2008 से अमृत योजना के प्रयास चल रहे थे, जो वर्ष 2012 में सफलता मिली। 52 करोड़ 90 लाख रुपये में शहर को शुद्ध पेयजल मिल सकेगा। यह योजना दो चरणों में चलेगी। यह काम जल निगम को करना है। शहर में 42 किलोमीटर की पाइप लाइन पड़ेगी। ओवरहेड टैंक व स्टोरेज टैंक बनेंगे। 50 हैंडपंप रिबोर होने हैं। सभासद संजीव सक्सेना ने सवाल किया कि प्रोसे¨डग के अनुरूप ही काम कराए जाने चाहिए। रमजान में मुहल्लों में अंधेरा छाया रहा। प्रकाश की कोई व्यवस्था नहीं हुई। सभासद राजू फौजी, संजीव सक्सेना, जगन्नाथ उर्फ प्यारेलाल, वतनदीप मिश्र ने शहर में 27 लाख रुपये से लगाई गई एलईडी लाइटों की जांच कराने की मांग की है। सभासदों का कहना था कि लाइट जांच कमेटी बनाई गई थी, जो लाइट कमेटी बनकर रह गई है। सभासदों ने मांग की है कि चार कमेटियों में सभासदों का प्रतिनिधित्व होना चाहिए। सभासद देवी ¨सह ने कमेटी के कार्य के बारे में जानकारी मांगी, तो कुछ नहीं बताया गया। स्वकर प्रणाली पर प्रश्न पूछे गए। सभासदों ने एलईडी लाइट को लेकर सदन में काफी देर तक जमकर हंगामा हुआ। एक सभासद ने साथी सभासदों को चुप रहने को कहा, जिस पर चेतन गंगवार भड़क गए। इस पर सभासदों के बीच ही नोकझोंक होने लगी। नौबत मारपीट तक पहुंच गई। जैसे तैसे दोनों पक्षों को शांत कराया गया। इसी दौरान अध्यक्ष ने गौहनिया चौराहा पर यात्रीशेड बनवाने पर सभी की राय मांगी, जो बात दबकर रह गई। शोरगुल के बीच शहर के चार स्थानों विकास भवन के सामने, बेनी चौधरी, रामस्वरूप पार्क में सामुदायिक शौचालय, सार्वजनिक शौचालय, ¨पक टॉयलेट बनवाने का प्रस्ताव पास किया गया। सभासद देवी ¨सह ने ओडीएफ के सुस्त गति पर नाराजगी जताई, जिस पर अधिशासी अधिकारी निशा मिश्रा ने जवाब देकर सभासदों को संतुष्ट किया। इस तरह बोर्ड में एलईडी लाइट को लेकर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए। इस मौके पर सभासद पुष्पा उपाध्याय, उमा मिश्रा समेत सभी सभासद उपस्थित रहे। इंसेट-----

आप पंखे में, हम गर्मी में बैठे

नगर पालिका परिषद के टाउन हाल में बोर्ड की बैठक चल रही थी। जिस स्थान पर अध्यक्ष विमला जायसवाल और अधिशासी अधिकारी निशा मिश्रा बैठी थीं, उनके ऊपर सी¨लग फैन चल रहा था। जिस पंक्ति में सभासद बैठे थे। दोनों पंखों के स्थान पर सिर्फ रॉड नजर आ रही थी। सभासद जगन्नाथ उर्फ प्यारेलाल ने अध्यक्ष से पंखा लगवाने, सभासद भवन निर्माण कराने, कूड़ेदान की व्यवस्था करने की मांग की। सदन ने मेज थपथपाकर समर्थन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.