Move to Jagran APP

बड़ी बहन से तय था रिश्ता, बरात दरवाजे पहुंची तो छोटी बहन के साथ दूल्हे ने लिए सात फेरे, जानें- पूरा मामला

UP Latest news पीलीभीत की रीना शादी की सभी तैयारियां हो चुकी थी। अचानक उसकी तबीयत खराब हो गई। अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन सुधार नहीं हुआ। इस पर ग्रामीण और लड़के पक्ष में वार्ता हुई और आपसी सहमति से छोटी बेटी मीना से लड़के की शादी करा दी गई।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Fri, 24 Jun 2022 11:58 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2022 07:06 AM (IST)
बड़ी बहन से तय था रिश्ता, बरात दरवाजे पहुंची तो छोटी बहन के साथ दूल्हे ने लिए सात फेरे, जानें- पूरा मामला
बारात दरवाजे पर आई तो छोटी बहन के साथ दूल्हे ने की शादी।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में कुछ ऐसा हुआ जिसे सुनकर सभी हैरत में पड़ गए। दरअसल, बड़ी बहन की शादी तय हुई थी। बरात की तारीख भी नजदीक गई। फिर वह समय भी आ गया जब बरात दरवाजे पर पहुंच गई, लेकिन यहां ऐसा कुछ हो गया कि दूल्हे को उसकी जगह छोटी बहन के साथ सात फेरे लेने पड़े। यह घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है।

loksabha election banner

पीलीभीत जिले जोगराजपुर क्षेत्र के रीना शादी 21 जून को थी। सभी तैयारियां हो चुकी थी। अचानक रीना की तबीयत खराब हो गई। उसे अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ। इस पर ग्रामीण और लड़के पक्ष में वार्ता हुई और आपसी सहमति से छोटी बेटी मीना से लड़के की शादी करा दी गई।

छोटी बेटी ससुराल पहुंची ही थी तभी बड़ी बेटी की उपचार के दौरान मृत्यु हो गई। इससे शादी की खुशियां काफूर हो गई। छोटी बेटी के विदा होने के बाद बड़ी बेटी की अर्थी उठने से परिवार में मातम छाया हुआ है। छोटी बहन को जब इसकी जानकारी मिली तो वह ससुराल में ही रोने लगी।

रीना की शादी मोहम्मदी निवासी अनूप के साथ तय हुई थी। बारात आने के दिन अचानक युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में हालत बिगड़ गई। घटनाक्रम 21 जून का है। आनन-फानन में युवती को इलाज के लिए पीलीभीत में भर्ती कराया गया। शादी के दिन घटनाक्रम होने से वर और वधू पक्ष के लोग काफी परेशान हो गए।

रजामंदी के बाद बीमार युवती की छोटी बहन के साथ शादी की रस्में पूरी कर विवाह संपन्न हुआ। युवती विदा होकर अपनी ससुराल पहुंची। इसी दौरान अस्पताल में भर्ती रीना की मौत हो गई। शादी की खुशियां पल भर में मातम में बदल गई। परिवारीजन का कहना है दोनों बहने आपस में बड़े ही प्रेम के साथ रहती थी।

बड़ी बहन अपनी छोटी बहन से कहासुनी होने पर अक्सर कहा करती थी कि पहले तेरी शादी कराकर तुझे घर से विदा करूंगी। उसके बाद मैं अपनी शादी करूंगी। पर यह किसको पता था कि यह घटना सच हो जाएगी। नियति को भी बड़ी बहन की बात मंजूर थी। बड़ी बहन की मौत से मीना रो-रोकर बुरा हाल हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.