Move to Jagran APP

मलबे में दबकर पल्लेदार की मौत, साथी गंभीर घायल

दियोरिया कोतवाली के नजदीक नहर के पास एक दुकान में गेहूं निकाल रहे एक पल्लेदार की उस समय मौत हो गई जब गेहूं निकालते समय दुकान के बीच खड़ी दीवार उसके ऊपर भरभरा कर गिर गई। ईंटों के नीचे दबे श्रमिक को जब तक ग्रामीण निकालने की कोशिश करते तब तक दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। पल्लेदार व उसके साथी को लेकर पुलिस चिकित्सालय पहुंची जहां डॉक्टर ने पल्लेदार को मृत घोषित कर दिया जबकि उसका साथी भी गंभीर रूप से घायल हो गया। दियोरिया कोतवाली के नजदीक नहर के पास दियोरिया निवासी राघवेंद्र सिंह की सरिया सीमेंट व खाद की दुकान है वह तीसरी दुकान में गेहूं की खरीद का भी काम करते हैं। सोमवार को अपराह्न तीन बजे राघवेंद्र सिंह ने अपनी दुकान में बोरियों में भरे गेहूं को निकलवाने के लिए रोशन लाल वह उसके साथी रूपराम निवासी ग्राम टेहरी को बुलाया। उसे दुकान में लगी बोरियों को निकालने के लिए कहा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Jun 2020 10:47 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jun 2020 10:47 PM (IST)
मलबे में दबकर पल्लेदार की मौत, साथी गंभीर घायल
मलबे में दबकर पल्लेदार की मौत, साथी गंभीर घायल

जेएनएन, बीसलपुर (पीलीभीत) : दियोरिया कोतवाली के नजदीक नहर के पास एक दुकान में गेहूं निकाल रहे एक पल्लेदार की उस समय मौत हो गई जब गेहूं निकालते समय दुकान के बीच खड़ी दीवार उसके ऊपर भरभरा कर गिर गई। ईंटों के नीचे दबे श्रमिक को जब तक ग्रामीण निकालने की कोशिश करते तब तक दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। पल्लेदार व उसके साथी को लेकर पुलिस चिकित्सालय पहुंची, जहां डॉक्टर ने पल्लेदार को मृत घोषित कर दिया जबकि उसका साथी भी गंभीर रूप से घायल हो गया।

loksabha election banner

दियोरिया कोतवाली के नजदीक नहर के पास दियोरिया निवासी राघवेंद्र सिंह की सरिया सीमेंट व खाद की दुकान है वह तीसरी दुकान में गेहूं की खरीद का भी काम करते हैं। सोमवार को अपराह्न तीन बजे राघवेंद्र सिंह ने अपनी दुकान में बोरियों में भरे गेहूं को निकलवाने के लिए रोशन लाल वह उसके साथी रूपराम निवासी ग्राम टेहरी को बुलाया। उसे दुकान में लगी बोरियों को निकालने के लिए कहा। पल्लेदार दुकान में लगी बोरियां निकालने लगे जो दीवार के सहारे लगी हुई थी। जैसे ही उन्होंने दीवार की ओर लगी हुई बोरियों को हटाया वैसे ही दूसरी दुकान में लगे खाद के कट्टे के वजन से दीवार एकाएक ढह गई। बोरियां व दीवार का मलबा रोशन लाल के ऊपर गिर गया। उसका साथी भूपराम भी मलबे में दब गया। दीवार ढहते ही तमाम लोग व दुकान स्वामी मौके पर पहुंच गए और मलबे को हटाने लगे कितु जब तक वह दुकान मे रोशन लाल के ऊपर पड़ा मलबा हटा पाते तब तक रोशन लाल ने दम तोड़ दिया कितु प्रयासों के कारण भूपराम को उन्होंने घायल अवस्था में बाहर निकाल लिया। घटना की जानकारी पाकर मौके पर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संजीव उपाध्याय व क्षेत्राधिकारी ललन सिंह भी पुलिस फोर्स के साथ पहुंच गए। उन्होंने दोनों पल्लेदारों को अपनी गाड़ी में डालकर बीसलपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां डॉक्टर ने रोशन लाल को मृत घोषित कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.