Move to Jagran APP

मृतक आश्रितों ने मुआवजा के लिए लगाया जाम

विरोध एसडीएम सीओ व सहकारी चीनी मिल के जीएम मौके पर पहुंचे गंगादीन की पत्नी को नौकरी व मुआवजा की घोषणा के बाद खुला जाम फोटो9बीएसएलपी3

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 Oct 2019 06:55 PM (IST)Updated: Thu, 10 Oct 2019 06:24 AM (IST)
मृतक आश्रितों ने मुआवजा के लिए लगाया जाम
मृतक आश्रितों ने मुआवजा के लिए लगाया जाम

संवाद सहयोगी, बीसलपुर (पीलीभीत) : किसान सहकारी चीन मिल में केन कैरियर की मरम्मत करते समय आई तकनीकी खराबी के कारण श्रमिक गंगादीन की ऊपर से मिल ग्राउंड में गिरकर हुई मौत के बाद शव देर रात पोस्टमार्टम के बाद घर पहुंचा। परिजन शव को रखकर जाम न लगा दें, इसके लिए सतर्क पुलिस उसके घर के आसपास पहले से ही मौजूद रही। रात्रि होने के कारण शव का दाह संस्कार नहीं किया गया। सुबह होते ही मृतक के परिजनों ने मेला मार्ग पर एकत्र होकर जाम लगा दिया। एसडीएम, सीओ भारी व चीनी मिल के प्रधान प्रबंधक मौके पर पहुंच गए।

loksabha election banner

किसान सहकारी चीनी मिल में मंगलवार को केन कैरियर की मरम्मत करते समय तकनीकी खराबी आ जाने से श्रमिक गंगादीन की गिरकर मौत हो गई थी। पुलिस ने शव को सीलकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेजा था। पोस्टमार्टम के बाद देर रात शव उसके घर पहुंचा। परिजनों ने मांग की कि मृतक के आश्रितों को बीस लाख रुपये चीनी मिल से दिलाए जाएं व उसकी पत्नी को मिल में नौकरी दी जाए। कुछ देर बाद मिल के प्रधान प्रबंधक एसडी सिंह मौके पर पहुंच गए। उन्होंने जाम लगाए लोगों को शांत करना चाहा तो इसी समय कुछ उपद्रवियों ने उनकी गाड़ी को फूंकने का भी प्रयास किया। जानकारी होते ही एसडीएम सौरभ दुबे व सीओ प्रवीण मलिक व कोतवाली निरीक्षक हरीशंकर वर्मा भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। जाम लगाए उनके परिजनों को समझाया व मौके पर मौजूद मिल के प्रधान प्रबंधक समेत अधिकारियों व कर्मचारियों ने अपना दो दो दिन का वेतन मृतक की पत्नी को मुआवजा के तौर पर देने की घोषणा की। पत्नी को पार्वती देवी को मिल में संविदा पर नौकरी देने की भी घोषणा की, इसके बाद उन्होंने जाम खोल दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.