Move to Jagran APP

अधूरे अभिलेखों को एक सफ्ताह में पूरा करें

बीसलपुर खंड विकास कार्यालय का संयुक्त विकास आयुक्त बरेली परिक्षेत्र ने पहुंचकर निरीक्षण कर विकास कार्यों की हकीकत जानी। उन्होंने निरीक्षण के दौरान अभिलेखों को अधूरा पाने के बाद एक सप्ताह के अंदर पूर्ण करने के बाद रिपोर्ट बीडीओ के माध्यम से कार्यालय प्रेषित करने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 10:54 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 10:54 PM (IST)
अधूरे अभिलेखों को एक सफ्ताह में पूरा करें
अधूरे अभिलेखों को एक सफ्ताह में पूरा करें

पीलीभीत, जेएनएन : बीसलपुर खंड विकास कार्यालय का संयुक्त विकास आयुक्त बरेली परिक्षेत्र ने पहुंचकर निरीक्षण कर विकास कार्यों की हकीकत जानी। उन्होंने निरीक्षण के दौरान अभिलेखों को अधूरा पाने के बाद एक सप्ताह के अंदर पूर्ण करने के बाद रिपोर्ट बीडीओ के माध्यम से कार्यालय प्रेषित करने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

बरेली मंडल के संयुक्त विकास आयुक्त शशिकांत त्रिपाठी ने खंड विकास कार्यालय पहुंचकर कार्यालय के विभिन्न पटलों का निरीक्षण कर अभी तक कराए गए विकास कार्यों की असलियत जानी। उन्होंने ग्रामों में बनने वाले पंचायत घरों व शौचालयों का निर्माण कराने को कहा। साथ ही जिन लाभार्थियों के अभी तक शौचालय नहीं बन सके हैं उनके तत्काल बनवाए के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने ग्रामों में चालू वित्तीय वर्ष में बनाए गए आवास, खड़ंजे, नाली, सड़कें, पथ प्रकाश व्यवस्था आदि की प्रगति के बारे में जानकारी की। उन्होंने अभी तक मनरेगा द्वारा श्रमिकों को दिए गए कार्यों की भी जांच की, इसके पश्चात उन्होंने कार्यालय के अभिलेखों का निरीक्षण किया। कुछ अभिलेख मौके पर अधूरे पाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए शीघ्र ही अभिलेखों को पूर्ण करने के बाद उनकी रिपोर्ट बीडीओ के माध्यम से उनके कार्यालय प्रेषित करने को कहा। निरीक्षण के दौरान बीडीओ सुनील कुमार, एडीओ पंचायत अवनीश गंगवार, कार्यालय प्रभारी अजय अग्रवाल समेत सभी सचिव व कर्मचारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.