जागरण संवाददाता, पीलीभीत : जेपी रोड पर स्थित ड्रमंडगंज चौराहा पर पूरे दिन ट्रैफिक रेंगता रहता है। त्योहारी सीजन शुरू होने के बाद से बाजार में भीड़ लगातार बढ़ रही है, लेकिन इसके बावजूद यातायात सुचारू रहे, के इंतजाम अभी तक नहीं किए गए हैं। हालत यह है कि बाजार में खरीदारी करने पहुंचने वाले लोग जाम में फंसकर परेशान हो जाते हैं।

शहर का यह एक ऐसा चौराहा है, जहां एक रास्ता सराफा बाजार को जाता है तो दूसरा कपड़ा व बर्तन बाजार को। सामने स्टेशन रोड का बाजार फैला तो नावेल्टी चौराहा की ओर पुरानी गल्ला मंडी है। निकट में ही किराना मंडी भी है, इसलिए खरीदारी को पहुंचने वाले लोगों को इस चौराहा से होकर अवश्य गुजरना पड़ता है। इसी वजह से चौराहा पर सुबह से लेकर देर शाम तक लोगों की भीड़ बनी रहती है। चौराहा छोटा है और साथ ही यहां पर ई-रिक्शा भी खड़े कर दिए जाते हैं। ऐसे में लोगों के निकलने के लिए ज्यादा जगह बचती ही नहीं है। इन दिनों तो करवाचौथ के लिए महिलाएं बड़ी संख्या में बाजार में खरीदारी करने पहुंच रही हैं। तमाम लोगों ने फुटपाथ घेरकर अस्थाई दुकानें लगा रखी है, यातायात में इससे भी बाधा उत्पन्न हो रही है। फोटो-15पीआइएलपी-5

त्योहारों का सीजन चल रहा है। इसी वजह से मार्केट में भीड़भाड़ बढ़ रही है। यातायात पुलिस को ऐसी व्यवस्था करानी चाहिए, जिससे कहीं पर भी जाम की स्थिति न बने। इससे ग्राहकों और दुकानदारों दोनों को सुविधा रहेगी।

-विनोद कुमार, व्यापारी

फोटो-15पीआइएलपी-6

त्योहारों पर भीड़ तो बढ़ती ही है लेकिन इसके लिए पहले से ही इंतजाम हो जाएं तो अच्छा रहता है। ड्रमंडगंज चौराहा और जेपी रोड पर जाम लगने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

अनीस खां, व्यापारी

फोटो-15पीआइएलपी-7

करवाचौथ, धनतेरस और दीपावली जैसे त्योहार निकट हैं, इसलिए बाजार में भीड़ बढ़ रही है। जाम के साथ ही सुरक्षा का भी सवाल है। ऐसे में पुलिस को ट्रैफिक व्यवस्था पर ध्यान देना चाहिए।

मोहम्मद उस्मान शम्सी, व्यापारी

फोटो-15पीआइएलपी-8

बाजार में कहीं भी पार्किंग की कोई व्यवस्था नहीं है। सबसे बड़ी समस्या है। त्योहारों पर तमाम लोग बाइक पर सवार होकर खरीदारी करने आते हैं। वे अपने वाहन सड़कों के किनारे खड़े कर देते हैं, इसलिए पार्किंग की व्यवस्था जरूरी है।

-फिरदौस शम्सी, व्यापारी

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस