Move to Jagran APP

शहर में सूखा, बीसलपुर में झमाझम बरसात

शहर में बादल उमड़ते-घुमड़ते रहे लेकिन बरसे नहीं। हालांकि बीसलपुर में इस दौरान झमाझम बारिश हो गई। बारिश से उस क्षेत्र के किसानों में खुशी है। साथ ही लोगों को तपिश से भी राहत मिली है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 10:48 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 10:48 PM (IST)
शहर में सूखा, बीसलपुर में झमाझम बरसात
शहर में सूखा, बीसलपुर में झमाझम बरसात

जेएनएन, पीलीभीत: शहर में बादल उमड़ते-घुमड़ते रहे, लेकिन बरसे नहीं। हालांकि बीसलपुर में इस दौरान झमाझम बारिश हो गई। बारिश से उस क्षेत्र के किसानों में खुशी है। साथ ही लोगों को तपिश से भी राहत मिली है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मंगलवार को भी जिले में कहीं बारिश होगी तो कहीं सिर्फ बादल छाए रहेंगे।

prime article banner

सोमवार को सुबह आसमान साफ रहा। इस कारण धूप में तेजी रही, लेकिन करीब दस बजे आसमान पर बादल उमड़ने लगे। इससे लोगों को लगा कि शायद बारिश होगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। राजकीय कृषि विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ विज्ञानी डॉ. शैलेंद्र सिंह ढाका के अनुसार सोमवार को अधिकतम तापमान 34.8 तथा न्यूनतम 25.7 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। उन्होंने पंतनगर स्थित कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के हवाले से बताया कि मंगलवार को भी मौसम इसी तरह रहने की संभावना है।

बीसलपुर में पिछले कुछ दिनों से तपिश के कारण लोग काफी परेशान थे। इस भीषण गर्मी से बचने के लिए लोग अपने सिर व मुंह पर गमछा गीला कर उसे बांधकर निकल रहे थे। महिलाएं भी अपने हाथों में दस्ताने व मुंह पर दुपट्टा लपेटे बाजार में जाती दिखती थीं। सोमवार दोपहर अचानक आसमान में काले बादल छाने लगे और हवाएं चलने लगीं। हवाओं के साथ कुछ ही देर में बादलों ने आसमान को ढक लिया। इसके साथ ही वर्षा शुरू हुई। तेज हवाओं के साथ आधा घंटे हुई वर्षा से जहां मौसम सुहावना होने से लोगों ने गर्मी से राहत पाई। दूसरी ओर बारह पत्थर चौराहा, गांधी प्राइमरी चौराहा, बैंक ऑफ बड़ौदा, मुहल्ला दुर्गा प्रसाद, जनता टेक्निकल इंटर कॉलेज चौराहा, मुहल्ला बख्तावर लाल, बिजली उपखंड कार्यालय, ब्लॉक कार्यालय परिसर आदि में जलभराव हो गया। जलभराव के कारण लोगों का घंटों आवागमन प्रभावित रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.