पीलीभीत,जेएनएन : पुलिस महानिरीक्षक रमित शर्मा ने गुरुवार को स्थानीय पुलिस लाइन सभागार में रेंज के सभी जनपदों के इंटरनेट मीडिया सेल के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की बैठक आयोजित की । आइजी ने जनसमस्याओं के निस्तारण को सर्वोच्च प्राथमिकता देने के साथ ही साथ जागरूकता के संदेश देने के लिए भी इंटरनेट मीडिया के सदुपयोग करने के निर्देश एवं टिप्स दिए । उन्होंने कहा कि इंटरनेट मीडिया का सदुपयोग कर जनता की सेवा कर मित्र पुलिस के रूप में कार्य करेगी।

पुलिस विभाग की इंटरनेट मीडिया पर उपस्थिति काफी वर्षों से है। यूपी पुलिस इंटरनेट मीडिया पर देश के अग्रणी संस्थानों में से एक है । इंटरनेट मीडिया सेल के कार्यों में और गुणात्मक सुधार के लिए इंटरनेट मीडिया के एक्सपर्ट की मदद से कार्यशाला आयोजित कर जरूरी टिप्स दिए गए । उन्होंने प्रत्येक जिले में एक राज-पत्रित अधिकारी को नोडल अधिकारी नामित करने का निर्देश दिया।

इस मौके पर आइजी ने निर्देश दिया कि रोजाना जिला पुलिस प्रमुख इंटरनेट मीडिया सेल को दिशा निर्देश दें एवं उनके कार्यों की समीक्षा करें । इसके लिए विभिन्न संस्थानों के मीडिया सेल एवं मीडिया संस्थानों के प्रबंधन की तर्ज पर कार्य करने की नसीहत दी गई । दिल्ली के टीवाईसीसी ग्रुप की संस्थापक और राष्टीय स्तर की एक्सपर्ट गीता सिंह के द्वारा •ाूम एप पर सभी को इंटरनेट मीडिया प्रबंधन की अहम जानकारियां दी गईं। सभी कर्मियों के सवालों के जवाब दिए गए । गीता सिंह ने कंटेन्ट क्रीऐशन, इंटरनेट मीडिया पर ऐक्टिव और सकारात्मक उपस्थिति के संबंध में चर्चा की ।

पुलिस महानिरीक्षक द्वारा इंटरनेट मीडिया सेलों को भौतिक और साइबर व‌र्ल्ड में माइंडफूलनेस के संबंध में बताया गया । जनता की समस्याओं के निस्तारण को सबसे अधिक प्राथमिकता दी जाए । इंटरनेट मीडिया का उपयोग जनता में जागरूकता फैलाने के लिए करे और पुलिस के द्वारा किए जा रहे सराहनीय कार्यों को जनता तक पहुंचाने के लिए किया जाए ।

---वर्जन---

जनता की सेवा सभी पुलिस कर्मियों का पुनीत कर्तव्य है । इस कार्य में इंटरनेट मीडिया के सदुपयोग के लिए कार्यशाला आयोजित कर सभी के द्वारा मंथन किया गया । जनता की समस्याओं का निराकरण कराने, इंटरनेट मीडिया का उपयोग जनता में जागरूकता फैलाने और असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी रखने के लिए किया जाए । इसके लिए सभी पुलिस कप्तानों और जनपदीय इंटरनेट मीडिया सेलों को समुचित निर्देश दिए गए हैं । - रमित शर्मा, पुलिस महानिरीक्षक, बरेली

Edited By: Jagran