Move to Jagran APP

मरीजों का इलाज करते स्वास्थ्य कर्मी भी बीमार

लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए जुटे स्वास्थ्य कर्मी भी अब संक्रमित होने लगे हैं। एक बाइक पर चार लोग बैठकर नियम कानूनों की धज्जियां उड़ाते स्पष्ट नजर आ रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 11:13 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 06:10 AM (IST)
मरीजों का इलाज करते  स्वास्थ्य कर्मी भी बीमार
मरीजों का इलाज करते स्वास्थ्य कर्मी भी बीमार

पीलीभीत, जेएनएन : लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए जुटे स्वास्थ्य कर्मी भी अब संक्रमित होने लगे हैं। एक बाइक पर चार लोग बैठकर नियम कानूनों की धज्जियां उड़ाते स्पष्ट नजर आ रहे हैं।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार पर ब्रेक लगाने के प्रयास में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही स्वास्थ्य विभाग की अहम भूमिका है। ग्रामों में सर्वे कराकर प्रत्येक घर के व्यक्ति का स्वास्थ्य परीक्षण नियमित किया जा रहा है। इस स्वास्थ्य परीक्षण करने के लिए बीसलपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य कर्मियों को नियमित जाना पड़ रहा है। ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण करने के साथ साथ उन्हें मास्क लगाकर एक दूसरे से उचित दूरी बनाए रखने की बात भी लगातार समझा रहे है। स्वास्थ्य कर्मियों के जनता को समझाने के बाद जनता पर तो इसका कोई असर पड़ता दिखाई नहीं दे रहा है कितु स्थिति अब यहां आकर रूक गई कि जो स्वास्थ्य कर्मी गांव-गांव जाकर इनका स्वास्थ्य परीक्षण कर रहे थे। इन ग्रामीणों की लापरवाही के चलते अब वह स्वयं ही कोरोना पाजिटिव होने लगे हैं। शुक्रवार की रात आई रिपोर्ट के बाद सीएचसी के दो स्वास्थ्य कर्मी कोरोना पाजिटिव पाए गए , जिसके पश्चात तत्काल प्रभाव से सीएचसी सील कर दिया गया है। नगर के मोहल्ला हबीबुल्ला खां जुनूबी में एक युवक के संक्रमित पाने पर भी मोहल्ले में बल्लियां लगाकर सील किया गया है। इसके अलावा लापरवाही की हद तो तब देखी जा सकती है। जब शहर के मार्गों पर दो पहिया वाहनों पर सवार होकर चार-चार लोग नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए अपने गंतव्य को जाते दिखाई देते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.