Move to Jagran APP

Pilibhit : घर में घुसकर विवाहिता से छेड़छाड़, नवजात बच्ची को जमीन पर पटका, दर्दनाक मौत

एक सितंबर को शाम सात बजे अपने दूधमुंही बच्ची के साथ अकेली चारपाई पर लेटी थी। तभी आरोपित उसकी झोपड़ी में घुस आए और घर का सामान बाहर निकालकर फेंकने लगे। जब उसने इसका विरोध किया तो आरोपितों ने उसके साथ अश्लील हरकतें की और बाल पकड़कर पटक दिया।

By Devendrda DevaEdited By: Mohammed AmmarPublished: Sun, 05 Feb 2023 08:43 PM (IST)Updated: Sun, 05 Feb 2023 08:43 PM (IST)
Pilibhit : घर में घुसकर विवाहिता से छेड़छाड़, नवजात बच्ची को जमीन पर पटका, दर्दनाक मौत
Pilibhit : घर में घुसकर विवाहिता से छेड़छाड़, नवजात बच्ची को जमीन पर पटका, दर्दनाक मौत

जागरण संवाददाता, पीलीभीत। जमीन पर कब्जे की रंजिश में विवाहिता से घर में घुसकर मारपीट की गई। इस दौरान विवाहिता के साथ छेड़छाड़ करते हुए उसकी दूधमुंही बच्ची को छीनकर फेंक दिया गया। जिससे बच्ची की मृत्यु हो गई। कोर्ट के आदेश पर सदर कोतवाली पुलिस ने तीन आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

सदर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम चंदोई निवासी राजेंद्र सिंह की पत्नी दत्ता देवी ने न्यायालय के आदेश पर सदर कोतवाली में दर्ज कराई प्राथमिकी में बताया कि उसके गांव में पुश्तैनी भूमि पर कब्जा करने के नीयत से गांव के बशीर, शरीफ, तथा नबी हसन उससे रंजिश मानते हैं। आरोपित उसकी पुश्तैनी भूमि पर कब्जा करना चाहते हैं।

जबरन घर में घुसने का लगाया आरोप

एक सितंबर को शाम सात बजे अपने दूधमुंही बच्ची के साथ अकेली चारपाई पर लेटी थी। तभी आरोपित उसकी झोपड़ी में घुस आए और घर का सामान बाहर निकालकर फेंकने लगे। जब उसने इसका विरोध किया तो आरोपितों ने उसके साथ अश्लील हरकतें की और बाल पकड़कर पटक दिया। उसके साथ छेड़छाड़ करते हुए बशीर ने बच्ची को छीनकर जमीन पर फेंक दिया। जिस कारण उसकी बच्ची को गंभीर चोट लग गई।

शोर शराबा होने पर आसपास के लोगों के एकत्र हो जाने पर आरोपित जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए। जब उसका पति काम करके वापस आया तो उसने अपने साथ हुई घटना की जानकारी दी। इसकी शिकायत कोतवाली पुलिस से को गई लेकिन कोतवाली पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की।

7 अक्टूबर 2022 को रात साढ़े आठ बजे बच्ची की मृत्यु हो गई। घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए पुलिस अधीक्षक को पत्र दिया लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद पीड़िता ने कोर्ट की शरण ली। कोर्ट के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने तीनों आरोपितों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या, मारपीट सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। सदर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक नरेश त्यागी के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.