पीलीभीत,जेएनएन : जापान की राजधानी टोक्यो में शुरु हुए ओलंपिक खेलों में भारतीय हाकी टीम के प्रदर्शन पर तराई के जिले में लोगों की निगाहें टिकी हैं। हाकी में टीम इंडिया की पहली जीत से खेल प्रेमी और खिलाड़ी खासे उत्साहित हैं। टीम में जिले का होनहार खिलाड़ी सिमरनजीत सिंह भी शामिल है। हालांकि पहले मैच में उसे खेलने का अवसर नहीं मिला लेकिन स्वजन को उम्मीद है कि अगले मैचों में उसे शामिल किया जाएगा और वह बेहतर प्रदर्शन करेगा। परिवार से लेकर जिन स्कूलों में उसने शिक्षा ग्रहण की, स्टाफ के साथ ही शहर के हाकी खिलाड़ियों में उत्साह है।

मझोला के मझारा फार्म निवासी सिमरनजीत के पिता इकबाल सिंह ने शनिवार को दैनिक जागरण से बातचीत के दौरान कहा कि टोक्यो में ओलंपिक में भारतीय हाकी टीम को पहले मैच में ही शानदार जीत मिली है। ओलंपिक में खेलने गए बेटे से रोज ही फोन पर बात हो रही है। वहां भी टीम के साथ वह लगातार प्रैक्टिस करता रहा है। भले ही सिमरनजीत को पहले मैच में खेलने का अवसर नहीं मिल सका लेकिन उम्मीद है कि आगे के मैचों में जरूर उसे लिया जाएगा। बरेली जिले के बहेड़ी से सिमरनजीत के मामा कुलदीप सिंह, मामी प्रजीत कौर तथा उनके दोनों बच्चे मन्नत कौर व ऋषभजीत भी आए हुए हैं। परिवार के साथ ही रिश्तेदार भी भारतीय हाकी टीम के साथ ही सिमरनजीत के उत्कृष्ट खेल प्रदर्शन और पदक जीतने की दुआ कर रहे हैं। सिमरनजीत की मां मंजीत कौर कहती हैं कि उन्हें बेटे की प्रतिभा पर पूरा भरोसा है।

हमारे विद्यालय के लिए यह गर्व की बात है कि जो बच्चा यहां पढ़ाई कर चुका, आज वह ओलंपिक में भारत के लिए पदक जीतने पहुंचा है। उसके लिए ढेर सारी दुआएं हैं। ईश्वर करे वह टोक्यो में कामयाबी हासिल करके देश का झंडा ऊंचा रखे। टोक्यो ओलंपिक में भारतीय हाकी टीम की पहली जीत से बहुत खुशी हुई है।

डा. परविदर सिंह सैहमी, प्रशासक बेनहर पब्लिक स्कूल टोक्यो में भारतीय हाकी टीम ने पहला मैच जीत लिया है। भले ही सिमरनजीत को उस मैच में खेलने का मौका नहीं मिला। वह बचपन से ही होनहार रहा है। प्रारंभिक शिक्षा हमारे विद्यालय में हुई थी। वह हाकी में बुलंदियों को छूने जा रहा है। ऐसे में विद्यालय प्रबंधन और शिक्षकों को गर्व है। भारतीय टीम को ओलंपिक में सफलता अवश्य मिलेगी। जूनियर हाकी का खिताब जीतने के बाद सिमरनजीत विद्यालय में आया था।

जगजीत सिंह जग्गू प्रबंधक, एसके पब्लिक स्कूल मझोला भारतीय हाकी टीम के टोक्यो में पहली जीत हो गई है। आगे भी टीम से बहुत उम्मीदें हैं। भारतीय खिलाड़ी ओलंपिक के लिए लगातार प्रैक्टिस करते रहे हैं। ऐसे में पूरी संभावना है कि टीम टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतकर लौटेगी। यहां के खिलाड़ियों व हाकी प्रेमियों में सिमरनजीत से काफी उम्मीदें हैं।

सैयद आबिद अली, हाकी कोच वर्तमान में भारतीय हाकी टीम काफी अच्छी है। पहला मैच जीत लेने के बाद निश्चित रूप से खिलाड़ियों का हौसला बढ़ा है। सिमरनजीत सिंह को पहले मैच में भले ही नहीं लिया गया लेकिन आगे उसे शामिल किया जाएगा, इसकी पूरी संभावना है।

शाहिद खान, राष्ट्रीय खिलाड़ी टोक्यो में चल रहे ओलंपिक में भारत ने पहला हाकी मैच जीत लिया। स्थानीय खिलाड़ियों में सिमरनजीत सिंह को लेकर ज्यादा उत्साह है। हालांकि पहले मैच में उसे खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन अगले मैचों में उसे शामिल किया जा सकता है। शुरुआत अच्छी रही है। ऐसे में टीम के पदक जीतने की संभावना बढ़ी है।

करिश्मा सोनकर, राष्ट्रीय खिलाड़ी

Edited By: Jagran