Move to Jagran APP

राजीव गांधी सेवा केंद्रों में अतिक्रमण

पंचायत विभाग के अधिकारियों की अनदेखी के चलते ग्रामीण अंचलों में लाखों की लागत से बनवाए गए राजीव गांधी सेवा केंद्रों में ग्रामीणों ने अतिक्रमण कर लिया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Jan 2019 10:55 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jan 2019 10:55 PM (IST)
राजीव गांधी सेवा केंद्रों में अतिक्रमण
राजीव गांधी सेवा केंद्रों में अतिक्रमण

बीसलपुर (पीलीभीत) : पंचायत विभाग के अधिकारियों की अनदेखी के चलते ग्रामीण अंचलों में लाखों की लागत से बनाए गए राजीव गांधी सेवा केन्द्र अपनी बदहाली के आंसू बहा रहे हैं। उनके भवनों पर प्रभावशाली लोगों ने कब्जा जमा रखा है।

loksabha election banner

मालूम हो कि बीसलपुर विकास खंड क्षेत्र में तत्कालीन बसपा सरकार के शासनकाल में क्षेत्र के एक दर्जन से अधिक ग्रामों में राजीव गांधी सेवा केन्द्रों का निर्माण कराया गया था। जिनमें पंचायत विभाग द्वारा बैठकें आयोजित होने की अफसरों को इन भवनों में पहुंचकर गांव के ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर मौके पर ही निदान करना था। भवनों का निर्माण होने के बाद उनका शुभारंभ होने से पहले ही अधिकांश भवनों पर गांव के प्रभावशाली लोगों ने अपने उपले व अन्य सामान रखकर कब्जा जमा लिया। ग्राम नगीपुर अखौला स्थित राजीव गांधी सेवा केंद्र के पूरे परिसर में उपले थोपे जा रहे हैं और उसके बरामदे में सूखे हुए उपले रखे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि भवन बनने के बाद ही प्रभावशाली लोगों ने उस पर कब्जा जमा लिया। गांव में आए पंचायत विभाग के अधिकारियों से कई बार इसकी शिकायत की परंतु उन्होंने इस ओर ध्यान नहीं दिया। एडीओ अवनीश कुमार का कहना है कि सभी सचिवों को ग्राम पंचायतों में बने राजीव गांधी सेवा केंद्र से कब्जा हटवाने के निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.