Move to Jagran APP

दोहरे हत्याकांड का मुख्य आरोपित बसीउल्ला गिरफ्तार

भाजपा नेता शिवराम यादव और उसके दोस्त अतुल श्रीवास्तव की हत्या के मामले में मुख्य नामजद आरोपित गिरफ्तार हो गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 10:52 AM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 10:52 AM (IST)
दोहरे हत्याकांड का मुख्य आरोपित बसीउल्ला गिरफ्तार
दोहरे हत्याकांड का मुख्य आरोपित बसीउल्ला गिरफ्तार

पीलीभीत : भाजपा नेता शिवराम यादव और उसके दोस्त अतुल श्रीवास्तव की हत्या के मामले में मुख्य नामजद आरोपित ग्राम प्रधान बसीउल्ला को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से हत्याकांड में प्रयुक्त लाइसेंसी रिवाल्वर और कार को भी बरामद कर लिया गया है। पूछताछ के दौरान मुख्य आरोपित ने चुनावी रंजिश को लेकर हत्या किए जाने के जुर्म का इकबाल किया है। पुलिस इस मामले में नामजद तीन आरोपितों को पूर्व में ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

loksabha election banner

पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सोनकर ने पत्रकारों को बताया कि बुधवार की सुबह छह बजकर 50 मिनट पर सर्विलांस, स्वाट तथा सुनगढ़ी थाना पुलिस की संयुक्त टीम ने शहर के आसाम रोड पर वैगनआर कार नंबर यूपी 26 एक्स 8477 में सवार माधोटांडा थाना क्षेत्र के गांव धरमंगदपुर निवासी ग्राम प्रधान बसीउल्ला पुत्र गरीबुल्ला को गिरफ्तार किया गया। उसके कब्जे से लाइसेंसी रिवाल्वर दो ¨जदा कारतूस और दो खोखा कारतूस बरामद किए गए। बरामद रिवाल्वर और कार का इस्तेमाल गत आठ जनवरी की शाम पूरनपुर थाना क्षेत्र में मंडी समिति के नजदीक भाजपा नेता शिवराम ¨सह यादव और उसके दोस्त अतुल श्रीवास्तव की हत्या में किया गया था।

एसपी सोनकर के मुताबिक पूछताछ के दौरान बसीउल्ला ने बताया गांव की पार्टीबंदी के कारण भाजपा नेता शिवराम यादव और उसका दोस्त अतुल श्रीवास्तव उससे रंजिश मानते थे। जिस कारण आएदिन दोनों पक्षों के बीच विवाद होता रहता था। वह गांव में विकास कार्य कराता था तो शिवराम शिकायतें कर जांच करवाकर परेशान करते थे। पार्टीबंदी के कारण ही शिवराम ने गांव के नरेंद्र जाटव से उसके खिलाफ एससीएसटी एक्ट का मुकदमा भी दर्ज करवा दिया था। जिससे क्षुब्ध होकर आठ जनवरी को उसने बाइक से जा रहे शिवराम और अतुल का कार से पीछा कर पहले टक्कर मारकर घायल कर दिया फिर गोली मारकर दोनों की हत्या कर दी थी। घटना के समय उसके साथ मसीउल्ला, चुन्नन, गुड्डू भी थे। क्या था मामला

माधोटांडा थाना क्षेत्र के गांव धरमंगदपुर निवासी शिवराम ¨सह यादव भाजपा के कलीनगर मंडल के उपाध्यक्ष थे। गत आठ जनवरी की शाम शिवराम अपने दोस्त अतुल श्रीवास्तव के साथ बाइक से पूरनपुर से घर लौट रहे थे। तभी रास्ते में दोनों लोगों की हत्या कर दी गई थी। पूरनपुर के कार्यवाहक कोतवाल राजेश ¨सह ने इसे सड़क हादसे का मामला बता दिया जिससे मृतकों के परिजन और अन्य लोग भड़क गए थे। उग्र भीड़ ने हंगामा कर जाम लगा दिया और तोड़फोड़ कर दी थी। एसपी ने कोतवाल को तत्काल लाइनहाजिर कर दिया तथा मामले में ग्राम प्रधान सहित चार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया था। अपर पुलिस महानिदेशक प्रेम प्रकाश ¨सह ने घटनास्थल का जायजा लेने के बाद पीड़ित परिवार से भी मुलाकात कर जल्द गिरफ्तारी का भरोसा दिया था। इसके बाद पुलिस ने नामजद तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया था। जबकि मुख्य आरोपित लगातार चकमा दे रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.