Move to Jagran APP

डीएम के निर्देश के बावजूद नहीं हो रही गन्ना की तौल

किसान सहकारी चीनी मिल में गन्ना तौलवाने को किसान कई दिनों से डेरा जमाए हुए हैं। जिलाधिकारी के निर्देश के बावजूद चीनी मिल में समय से किसानों का गन्ना नहीं तौल पा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Mar 2019 10:45 PM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2019 10:45 PM (IST)
डीएम के निर्देश के बावजूद  नहीं हो रही गन्ना की तौल
डीएम के निर्देश के बावजूद नहीं हो रही गन्ना की तौल

बीसलपुर (पीलीभीत) : किसान सहकारी चीनी मिल में गन्ना तौलवाने को किसान कई दिनों से डेरा जमाए हुए हैं। जिलाधिकारी के निर्देश के बावजूद चीनी मिल में समय से किसानों का गन्ना नहीं तौल पा रहा है। किसानों के सब्र का बांध टूटता जा रहा है। चीनी मिल मार्ग पर बुधवार को भी जाम की स्थिति बनी रही।

loksabha election banner

सहकारी गन्ना विकास समिति द्वारा अधिक इंडेंट जारी कर देने से क्षेत्र के तमाम किसान चीनी मिल बंद हो जाने के डर से अपने गन्ने को तौलवाने के लिए ट्रैक्टर ट्रालियों में गन्ना भरकर चीनी मिल में आ रहे हैं। आलम यह है कि चीनी मिल के पास बिलसंडा बीसलपुर मार्ग तथा बीसलपुर शाहजहांपुर मार्ग पर गन्ने से भरी ट्रैक्टर ट्रालियों की लंबी कतार लगी हुई है। बुधवार को चीनी मिल मार्ग पर जाम लग जाने से आवागमन घंटो प्रभावित रहा। जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने मिल के प्रधान प्रबंधक सहदेव को मिल में गन्ना लेकर आने वाले किसानों का गन्ना समय से तौले जाने के निर्देश दिए हैं। डीएम के निर्देश के बाद भी मिल के तौल सेंटर पर व्यवस्था में कोई सुधार नहीं हो पाया। पहले गन्ना तौलवाने की होड़ में कई किसान आपस में ही झगड़ते देखे गए। मिल यार्ड से लेकर बीसलपुर शाहजहांपुर मार्ग स्थित भट्टे के पास से चीनी मिल गेट तक गन्ने से भरी ट्रेक्टर ट्रालियों की लंबी कतार पूरे दिन लगी रही। यही हाल बिलसंडा मार्ग पर बना रहा। दोनों मार्गों पर बार बार जाम की स्थिति बन जाने से आने जाने वालों को कठिनाई का सामना करना पड़ा। विधायक रामसरन वर्मा ने प्रधान प्रबंधक को देर रात तक मिल यार्ड में आने वाली सभी ट्रैक्टर ट्रालियों में भरे गन्ने की तौल कराने के निर्देश दिए हैं।

किसानों की बात पिछले दो दिनों से गन्ना तौलवाने के लिए ट्रैक्टर ट्राली के साथ सड़क पर खड़े हैं। रात्रि में काफी परेशानी होती है मार्ग से आने जाने वाले भारी वाहनों से हादसा होने का डर बना रहता है।

प्रेमपाल

पिछले तीन दिनों से गन्ना तौलवाने के लिए चीनी मिल यार्ड में डेरा डाले हुए है। रात्रि में यार्ड परिसर में न तो पर्याप्त रोशनी होती है और न ही पेयजल की सुविधा है। जाम लगने से अव्यवस्थाएं बनी हुई है।

राजेश्वर चीनी मिल में गन्ना तौलवाना मुसीबत बना हुआ है। अधिक इंडेंट जारी करने से अव्यवस्था हो गई है। जिसको दुरस्त करने को अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। समस्या दिनों दिन और गहरा रही है।

-श्रीकृष्ण किसान सहकारी चीनी मिल में 70 प्रतिशत गन्ने की पेराई हो चुकी है। अभी भी 30 प्रतिशत गन्ना चीनी मिल के लिए शेष रह गया है। क्षेत्र का सारा गन्ना पेराई करने के बाद ही मिल को बंद किया जाएगा। किसान परेशान न हों अपना गन्ना चीनी मिल के लिए ही आपूर्ति करें। सभी किसानों का गन्ना समय से तौलने को मिल प्रशासन पूरी तरह से प्रयासरत है।

-सहदेव ,प्रधान प्रबंधक

किसान सहकारी चीनी मिल बीसलपुर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.