Move to Jagran APP

धर्मस्थल तोडऩे पर बवाल के दौरान आगजनी और पथराव, लाठीचार्ज

पीलीभीत में धार्मिकस्थल तोडऩे पर दूसरे दिन आज हालात बेकाबू हो गए। गुस्साई भीड़ ने पथराव और आगजनी की और पुलिस ने लाठियों से काबू पाया।

By Nawal MishraEdited By: Published: Wed, 24 May 2017 10:39 PM (IST)Updated: Wed, 24 May 2017 10:41 PM (IST)
धर्मस्थल तोडऩे पर बवाल के दौरान आगजनी और पथराव, लाठीचार्ज
धर्मस्थल तोडऩे पर बवाल के दौरान आगजनी और पथराव, लाठीचार्ज

पीलीभीत (जेएनएन)। धार्मिकस्थल तोडऩे पर दूसरे दिन आज हालात बेकाबू हो गए। गुस्साई भीड़ ने शाम को हाईवे 730 पर जाम लगा दिया। पुलिस ने जाम खुलवाने की कोशिश की तो भीड़ ने जमकर पथराव किया। इसमें 10 पुलिस वाले घायल हो गए। पुलिस ने लाठीचार्ज किया तो भीड़ उग्र हो गई। गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस की तीन पवन मोबाइल बाइकें फंूक दी। हालात बिगडऩे पर एसपी देव रंजन वर्मा और एडीएम अजय कांत सैनी भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। घंटों की मशक्कत के बाद हालात पर काबू पाया जा सका।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें:  पक्षकार चाहेंगे तो अयोध्या मामले में हस्तक्षेप करेगी सरकार : योगी

शहर से सटे नेशनल हाईवे 730 पर स्थित पिपरा भगु गांव के पास बने सिद्धबाबा मंदिर को तहसील प्रशासन की टीम ने हाईवे चौड़ीकरण के तहत मंगलवार दोपहर तोड़ दिया था, जिससे इलाके में लोग आक्रोशित हो उठे थे। कार्रवाई के बाद हाईवे पर घंटों जाम लगा जो जिलाधिकारी के बुधवार को बैठक के प्रस्ताव के बाद समाप्त हो सका था। दूसरे दिन बैठक को क्षेत्र के मोअज्जिज लोग पहुंचे, लेकिन बात मुकाम तक नहीं पहुंच सकी।

यह भी पढ़ें: सहारनपुर हिंसा में डीएम-एसएसपी निलंबित, नए अफसरों ने चार्ज संभाला

देर शाम हाईवे पर जाम की सूचना मिली तो फोर्स मौके पर जा पहुंची। पुलिसकर्मी जाम खुलवाने लगे तो जमकर पथराव शुरू हो गया, जिसमें 10 पुलिसकर्मी घायल हो गए। बचाव में पुलिसकर्मियों ने लाठीचार्ज किया तो हालात बेकाबू होते चले गए। भीड़ ने पुलिस की तीन पवन मोबाइल बाइकों को आग के हवाले कर दिया। भीड़ के के तेवर देख पुलिस को पीछे हटना पड़ा। इसके चलते भगदड़ जैसे हालात बन गए। 

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड बना करेंसी नोटों का डंपिंग ग्राउंड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.