Move to Jagran APP

कोहरा छाया और टपकती रहीं फुहारें

मौसम - सुबह ठिठुरते हुए विद्यालयों में पहुंचे तमाम विद्यार्थी - कोहरे की मोटी परत के कारण पूरे दिन नहीं चमका सूर्य - तराई के जिले में शीतलहर का प्रकोप फिर बढ़ा फोटो-20पीआइएलपी-2 3 4 5 व 6

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 04:37 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 04:37 PM (IST)
कोहरा छाया और टपकती रहीं फुहारें
कोहरा छाया और टपकती रहीं फुहारें

जागरण संवाददाता, पीलीभीत : तराई के जिले में शीतलहर का प्रकोप बरकरार है। सुबह तमाम बच्चे ठिठुरते हुए स्कूलों में पहुंचे। हालांकि सरकारी स्कूलों में तो ठंड के चलते बच्चों की उपस्थिति काफी कम रही। आसमान पर कोहरे की मोटी परत जम जाने और फुहारें पड़ने की वजह से लोग ठिठुरन महसूस करते रहे। पूरे दिन सूरज नहीं चमका।

loksabha election banner

सोमवार को भी मौसम का मिजाज रविवार की तरह ही रहा। भोर होते ही वातावरण में घना कोहरा छाया गया। सुबह नौ बजे के बाद आसमान पर कोहरे की मोटी परत जम गई। इस दौरान आसमान से फुहारें भी टपकती रहीं, ऐसे में लोग ठिठुरन महसूस करते रहे। ठंड के कारण बाजार भी देर से खुले। लोगों की आवाजाही भी कम रही। पूरे दिन सूर्य नहीं चमका। ऐसे में लोग ठिठुरते रहे। कई स्थानों पर लोगों ने ठंड से राहत पाने के लिए आग का सहारा लिया। राजकीय कृषि विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. शैलेंद्र सिंह ढाका के अनुसार सोमवार को अधिकतम तापमान 17 डिग्री एवं न्यूनतम 7.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। उन्होंने बताया कि जब कोहरे आसमान पर जम जाता है तो ऐसी स्थिति में वह पानी के रूप से फुहार की तरह टपकने लगता है। सुबह के समय लोगों को आसमान से फुहारें गिरती नजर आईं। डॉ. ढाका के अनुसार पड़ोसी राज्य उत्तराखंड की ऊंची पर्वत चोटियों पर बर्फबारी का असर तराई के जिले में भी पड़ रहा है। बर्फ से ढके पहाड़ों से टकराकर आने वाली उत्तर-पश्चिम हवाओं की वजह से ठंड का प्रभाव अधिक हो रहा है। उन्होंने मंगलवार को भी मौसम का मिजाज ऐसा ही रहने की संभावना बताई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.