Move to Jagran APP

पीलीभीत में भाभी ने प्रेमी से कराई देवर की हत्या

दियोरिया कलां थाना क्षेत्र में तीन दिन पहले हुई चेतराम की हत्या उसकी भाभी ने प्रेमी से कराई थी। पुलिस के मुताबिक चेतराम भाभी के नाजायज संबंधों का लगातार विरोध करता था। जिस कारण मौत के घाट उतारने की साजिश को अंजाम दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Dec 2019 11:31 PM (IST)Updated: Sat, 07 Dec 2019 06:09 AM (IST)
पीलीभीत में भाभी ने प्रेमी से कराई देवर की हत्या
पीलीभीत में भाभी ने प्रेमी से कराई देवर की हत्या

जागरण संवाददाता, पीलीभीत:

prime article banner

दियोरिया कलां थाना क्षेत्र में तीन दिन पहले हुई चेतराम की हत्या उसकी भाभी ने प्रेमी से कराई थी। पुलिस के मुताबिक चेतराम भाभी के नाजायज संबंधों का लगातार विरोध करता था। जिस कारण मौत के घाट उतारने की साजिश को अंजाम दिया गया। आरोपित चेतराम की भाभी तथा उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया गया है। हत्यारोपित कालीचरण चार माह पहले भी गोरखपुर जिले में एक व्यक्ति की हत्या कर फरार हो गया था।

दियोरिया कलां थाना क्षेत्र के गांव जाधवपुर के नजदीक गन्ने के खेत से सटी झाड़ियों में तीन दिसंबर की सुबह एक युवक का शव बरामद किया गया था। युवक की कटीले तार से गला घोटकर हत्या की गई थी। कातिलों ने उसकी आंखें भी फोड़ दी थीं। शिनाख्त बरखेड़ा थाना क्षेत्र के गांव मघैया निवासी चेतराम (30) के रूप में की गई थी। घटनास्थल के नजदीक ही बाइक तथा जेब में मोबाइल मिला था। घटना के बाबत मृतक की भाभी हीराकली पत्नी तेजराम की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया था। चेतराम दियोरिया कलां क्षेत्र में स्थित ईंट भट्ठे पर काम करता था। पुलिस ने मृतक चेतराम के मोबाइल को सर्विलांस पर लगाकर उसकी कॉल डिटेल रिपोर्ट (सीडीआर) निकलवाई। साथ ही घटना की बाबत गहनता से छानबीन शुरू कर दी। चेतराम अविवाहित था, जिस कारण शुरुआत में पुलिस को अवैध संबंधों के चलते हत्या होने की आशंका थी, लेकिन इस मामले में कोई क्लू नहीं मिला। पुलिस का शक चेतराम की भाभी हीराकली की तरफ गया। पुलिस ने हीराकली की गतिविधियों पर निगाह रखनी शुरू कर दी। वहीं मोबाइल की डिटेल से भी हीराकली की भूमिका पर संदेह होने लगा। चूंकि हीराकली ही मुकदमे की वादिनी है, जिस कारण पुलिस उससे कड़ाई से पूछताछ करने से परहेज करती रही। पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित ने चेतराम हत्याकांड का जल्द से जल्द वर्कआउट करने के लिए दियोरिया कलां थाना पुलिस के साथ स्वाट टीम एवं सर्विलांस टीम को भी जुटने का निर्देश दिया था।

एसपी ने बताया कि शुक्रवार की सुबह लगभग साढ़े छह बजे दियोरिया कलां थाना प्रभारी निरीक्षक शहरोज अनवर एवं स्वाट टीम के प्रभारी आलोक मिश्र के नेतृत्व में पुलिस टीम ने मकरंदापुर अड्डे के पास हीराकली तथा मघैया गांव के ही कालीचरण को गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपित फरार होने के लिए खड़े थे। पूछताछ के दौरान हीराकली और कालीचरण ने चेतराम की हत्या करने के जुर्म का इकबाल कर लिया। पुलिस ने मोबाइल फोन व सिम भी बरामद किया है। हीराकली ने पुलिस को बताया कि कालीचरण से लंबे समय से उसके नाजायज संबंध हैं, इस बात को लेकर चेतराम विरोध करता था। जिस कारण घर में आएदिन झगड़ा भी होता था। चेतराम अक्सर हीराकली से कहता था कि तुम्हारी वजह से ही मेरे दोनों भाइयों की मौत हुई थी। चेतराम से परेशान होकर हीराकली ने कालीचरण से मिलकर चेतराम की हत्या की साजिश रची थी। कालीचरण से चेतराम का कत्ल करवा दिया। बाद में स्वयं ही मुकदमा दर्ज करवा दिया था, जिससे कोई संदेह नहीं कर सके। पहले शराब पिलाई, मुर्गा खिलाया फिर ले ली जान

हीराकली के प्रेमी कालीचरण ने साजिश के तहत दो दिसंबर चेतराम को दावत देने के बहाने अपने घर बुला लिया। जहां उसने चेतराम को खूब शराब पिलाई और चिकन खिलाया। जब चेतराम पर शराब का नशा चढ़ने लगा तो कालीचरण ने उससे घूमने के लिए कहा। जिसके बाद वे दोनों बाइक से घर से निकल आए। कालीचरण चेतराम को लेकर जाधवपुर गांव के पास गन्ने के खेत पर सूनसान जगह पर ले गया। वहां भी चेतराम को शराब पिला दी। तब तक चेतराम पर शराब का नशा पूरी तरह असर कर चुका था। कालीचरण ने मौका देख कटीले तार से चेतराम का गला घोंट दिया। इतना ही नहीं गुस्से में भरे कालीचरण ने उसकी दोनों आंखें भी फोड़ दीं। चेतराम की मौत होने से कालीचरण पूरी तरह संतुष्ट होकर वहां से फरार हो गया था। वह हीराकली से लगातार फोन पर संपर्क बनाए रखा। उसकी इसी चूक ने उसे आसानी से सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। वर्कआउट करने वाली टीम

दियोरिया कलां प्रभारी निरीक्षक शहरोज अनवर, एसआइ जोखन यादव, कांस्टेबिल मनीष कुमार, शाहिर हुसैन एवं रेखा शर्मा। स्वाट टीम के प्रभारी आलोक मिश्र, हरीश शर्मा, मनोज सिंह, देवेंद्र सिंह, सुनील कुमार, उदयवीर सिंह, विक्रांत एवं राजेंद्र सिंह।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.