Move to Jagran APP

बदल रहा अपने शहर का मार्केट ट्रेंड

- कई मिनी मॉल व सुपर मार्केट खुलने बदला शॉपिग का तौर तरीका - मिनी मॉल में ग्राहकों को लुभाने को दिए जा रहे आकर्षक ऑफर

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 12:54 AM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 12:54 AM (IST)
बदल रहा अपने शहर का मार्केट ट्रेंड
बदल रहा अपने शहर का मार्केट ट्रेंड

जागरण संवाददाता, पीलीभीत : तराई के इस छोटे से शहर का मिजाज कस्बाई कहलाता रहा है लेकिन अब तेजी से बदलाव पर है। पहले एक मिनी मॉल खुला और फिर साल भर के भीतर इनकी संख्या बढ़कर तीन हो गई। इस दौरान सुपर बाजार भी खुल गया। मार्केट ट्रेंड बदलने का परिणाम यह रहा कि लोगों का शॉपिग का तौर तरीका भी बदलने लगा। अब तमाम लोग खरीदारी के लिए शहर के मुख्य बाजार की बजाए इन्हीं मिनी मॉल या सुपर मार्केट का रुख करते हैं। दीपावली का त्योहार आ रहा है। ऐसे में मिनी मॉल की ओर से ग्राहकों को लुभाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जा रही है। कोई भी उत्पाद खरीदें, सभी पर अलग-अलग दामों में छूट प्रदान की जा रही है। एक निश्चित धनराशि खर्च करके उत्पाद खरीदने पर आकर्षक उपहार की स्कीम चला दी गई। साथ ही लकी ड्रा के माध्यम से भी ग्राहकों को उपहार दिए जा रहे हैं। इन मिनी मॉल में ग्राहकों का चहल पहल को देखते हुए साफ लग रहा है कि मार्केट में अब मंदी का कोई असर नहीं रह गया है। लोग त्योहार के उल्लास में अपने अपने बजट के हिसाब से खरीदारी करने लगे हैं। आने वाले दिनों इन सभी मिनी मॉल और सुपर मार्केट में ग्राहकों की भीड़ बढ़ने की संभावना है। हालांकि कई मिनी मॉल खुल जाने का असर मुख्य बाजार में स्थित व्यापारियों पर पड़ रहा है। पहले बाजार पर उनका ही एकाधिकार रहा है लेकिन अब मिनी मॉल की उसमें हिस्सेदारी लगातार बढ़ रही है।

loksabha election banner

----------------------------

फोटो-13पीआइएलपी-15

अभी तक विभिन्न उत्पादों के दामों पर ग्राहकों को पचास प्रतिशत तक का डिस्काउंट दिया जाता रहा है। उस स्कीम का आज अंतिम दिन रहा। अब कंपनी की ओर से दीपावली के लिए भी कोई स्कीम चलाई जाएगी। अपनी स्कीम के बारे में कोई कंपनी पहले से घोषणा नहीं करती है। पिछले साल की तुलना में अभी बिजनेस में तेजी नहीं आई है।

उमेश कुमार, स्टोर मैनेजर, प्राइम मेगा मार्ट

----------------------------------------

फोटो-13पीआइएलपी-16

नवरात्र से ही बाजार में तेजी आ गई। अब तो दिवाली आने वाली है। ऐसे में बिजनेस और बढ़ेगा। हर साल में आने वाले ये पंद्रह दिन बिजनेस के लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण माने जाते हैं। अब लोगों का शॉपिग करने का तरीका भी बदल रहा है। लोग माल की क्वालिटी पर ज्यादा ध्यान देते हैं। साथ ही बाजिव दाम में प्रोडक्ट को पसंद करते हैं।

अंशुल अग्रवाल, प्रोपाइटर, सीटूसी सुपर मार्केट

--------------------------------

फोटो-13पीआइएलपी-17

अभी करवाचौथ स्पेशन ऑफर चल रहा है। जिसके तहत ग्राहकों को कोई भी उत्पाद खरीदने पर दामों में 25 प्रतिशत की छूट दी जा रही है। 24 हजार 999 रुपये की खरीदारी पर ग्राहक को सोने का सिक्का दिया जा रहा है। इसके अलावा 9999 रुपये का माल खरीदने पर चांदी का सिक्का गिफ्ट में दे रहे हैं। इसी तरह से अलग-अलग धनराशि की खरीद पर उपहार योजना है।

अनुराग श्रीवास्तव, स्टोर मैनेजर, एनवाई फैशन बाजार

------------------------------

फोटो-13पीआइएलपी-18

ग्राहकों के लिए कई तरह की स्कीमें हैं, जिनका वे लाभ उठा सकते हैं। एक महीने पहले तक बिजनेस ठंडा था लेकिन नवरात्र के बाद से बढ़ने लगा है। हमारे यहां शॉपिग वाउचर की स्कीम ग्राहकों को खूब पसंद आ रही हैं। आने वाले दिनों में बिजनेस और ऊपर उठने की संभावना है।

औशलेंद्र यादव, स्टोर मैनेजर, वी मार्ट

-----------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.