Move to Jagran APP

तेंदुआ ने फिर बछड़े पर मारा झपट्टा

बार्डर क्षेत्र में तेंदुआ का दूसरे दिन भी आतंक जारी रहा। ग्रामीण की पशुशाला में घुसकर तेंदुआ ने शिकार की नियत से बछड़े पर हमला कर दिया। इससे बछड़ा बुरी तरह से घायल हो गया। शोर शराबा पर बमुश्किल बछड़े को तेंदुआ से छुड़ाया जा सका। लगातार तेंदुआ के हमला करने से लोगों में भारी दहशत व्याप्त हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Jan 2020 10:59 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jan 2020 06:02 AM (IST)
तेंदुआ ने फिर बछड़े पर मारा झपट्टा
तेंदुआ ने फिर बछड़े पर मारा झपट्टा

संवाद सूत्र, रमनगरा (पीलीभीत) : बार्डर क्षेत्र में तेंदुआ का दूसरे दिन भी आतंक जारी रहा। ग्रामीण की पशुशाला में घुसकर तेंदुआ ने शिकार की नियत से बछड़े पर हमला कर दिया। इससे बछड़ा बुरी तरह से घायल हो गया। शोर शराबा पर बमुश्किल बछड़े को तेंदुआ से छुड़ाया जा सका। लगातार तेंदुआ के हमला करने से लोगों में भारी दहशत व्याप्त हो गई है।

loksabha election banner

सोमवार की रात तेंदुआ बार्डर क्षेत्र के गांव मटैया लालपुर निवासी विनोद सरकार की पशुशाला में रात के समय अचानक घुस गया। पशुशाला में बंधे बछड़े पर शिकार की नियत से हमला कर दिया। आहट होने पर विनोद जाग गया और उसने शोर शराबा शुरू कर दिया। तेंदुआ होने की जानकारी लगते ही परिवार के अन्य लोगों के साथ आस पड़ोस के लोग जाग गए। तेंदुआ को काफी शोर शराबा करने के बाद खदेड़ सके। हमले से बछड़ा बुरी तरह से घायल हो गया जिसका उपचार कराया गया। रविवार की रात भी तेंदुआ ने दो ग्रामीणों की पशुशालाओं में घुसकर बछड़ों पर हमला कर घायल कर दिया था। लगातार दूसरे दिन भी तेंदुआ के हमला करने से ग्रामीणों में भारी दहशत व्याप्त हो गई है। जंगल से बाहर निकलने वाले वन्यजीवों से वह अपने पशुओं को नहीं बचा पा रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि हमले की जानकारी वन विभाग के अधिकारियों को होने के बाद भी वह इस ओर कोई प्रभावी कदम नहीं उठा रहे हैं जिसके चलते ग्रामीणों में भय और दहशत का माहौल पनप रहा है। ग्रामीणों ने शीघ्र तेंदुआ को कैद कर जंगल में छोड़ने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.