Move to Jagran APP

Amritpal Search Operation: खालिस्तान समर्थक अलगाववादी अमृतपाल की तलाश में पीलीभीत में नेपाल सीमा पर नाकाबंदी

Amritpal Search Operation खालिस्तानी समर्थक भगौड़े अमृतपाल सिंह की तलाश भारत-नेपाल सीमा खासकर यूपी की सीमा से लगे इलाके तक पहुंच गई है। पीलीभीत में नेपाल सीमा पर नाकाबंदी की गई है। स्थानीय लोगों को उनकी उपस्थिति के बारे में सचेत करने के लिए पोस्टर लगाए गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraPublished: Sun, 26 Mar 2023 02:08 PM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2023 02:08 PM (IST)
Amritpal Search Operation: खालिस्तान समर्थक अलगाववादी अमृतपाल की तलाश में पीलीभीत में नेपाल सीमा पर नाकाबंदी
Pilibhit News: अलगाववादी अमृतपाल की तलाश में नेपाल सीमा पर नाकाबंदी

पीलीभीत, जेएनएन। Amritpal Search Operation खालिस्तान समर्थक अलगाववादी अमृतपाल सिंह की तलाश में नेपाल सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है। नेपाल के भीतर सुरक्षित ठिकाने की तलाश में जाने की आशंका को देखते हुए सीमा पर भी बैरियर लगाकर नाकाबंदी कर दी गई है। सीमा पर आवागमन कर रहे लोगों की कड़ाई से पहचान के साथ ही तलाशी भी ली जा रही है।

loksabha election banner

सशस्त्र सीमा बल के जवान ग्रामीण क्षेत्रों में भी निगरानी बनाए हुए हैं। तराई के इस जिले में मित्र देश नेपाल की लगभग 40 किमी खुली सीमा होने के कारण सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) का पहरा रहता है। पिछले दिनो पंजाब से फरार हुआ खालिस्तान समर्थक अलगाववादी अमृतपाल और उसके साथी सीमा पार करके नेपाल के भीतर जाने की खुफिया सूचना के बाद माधोटांडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत नेपाल सीमा पर सशस्त्र सीमा बल के जवानों ने नाकाबंदी कर दी है।

सीमा पर अंतरराष्ट्रीय पिलर संख्या 17 के पास एसएसबी के जवानों ने बैरियर लगा दिया है। बैरियर पार करने के लिए प्रत्येक नागरिक की पहचान और तलाशी के बाद ही आगे जाने दिया जा रहा है। थाना क्षेत्र से सुंदर नगर, बूदीभूड़ और नौजल्हा गांव से नेपाल की सीमा खुली हुई हैं। सशस्त्र सीमा बल के जवानों के साथ ही खुफिया तंत्र भी सक्रिय है। खुफिया एजेंसियों के लोग भी सीमा पर निगरानी बनाए हुए हैं। पुलिस भी लगातार क्षेत्र में गश्त कर रही हैं।

रात्रि में भी एसएसबी के जवानों द्वारा सीमा की निगरानी की जा रही है। रात्रि के दौरान किसी भी नागरिक को सीमा के पार नहीं जाने दिया जा रहा है। सीमा पर बसे गांवों में भी एसएसबी के जवान लगातार सक्रिय होकर निगरानी कर रहे हैं। नौजल्हा एसएसबी पोस्ट के इंस्पेक्टर शांति राय ने बताया कि सीमावर्ती ग्रामीणों से भी संदिग्ध व्यक्तियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। सीमा की निगरानी में जवान जुटे हुए हैं। बिना पहचान के किसी को भी सीमा के पार नहीं जाने दिया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.