Move to Jagran APP

चिकित्सक समाज के महत्वपूर्ण अंग : वरुण

भाजपा के राष्ट्रीय नेता सांसद वरुण गांधी ने कहा कि चिकित्सक समाज के महत्वपूर्ण अंग हैं। मुश्किल परिस्थितियों से गुजर कर भी सेवा करते हैं। सेवा और तपस्या की वजह से हम सुरक्षित हैं। डॉक्टरों के साथ हमारी भी जिम्मेदारी बनती है कि उनके प्रति सकारात्मक और सम्मान का नजरिया रखें।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 10:27 PM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 10:27 PM (IST)
चिकित्सक समाज के महत्वपूर्ण अंग : वरुण
चिकित्सक समाज के महत्वपूर्ण अंग : वरुण

पीलीभीत,जेएनएन : भाजपा के राष्ट्रीय नेता, सांसद वरुण गांधी ने कहा कि चिकित्सक समाज के महत्वपूर्ण अंग हैं। मुश्किल परिस्थितियों से गुजर कर भी सेवा करते हैं। सेवा और तपस्या की वजह से हम सुरक्षित हैं। डॉक्टरों के साथ हमारी भी जिम्मेदारी बनती है कि उनके प्रति सकारात्मक और सम्मान का नजरिया रखें।

loksabha election banner

उन्होंने जिले के वरिष्ठ चिकित्सकों तथा आइएमए के पदाधिकारियों को वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए संवाद किया। शहरों के बाद ग्रामीण अंचलों में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस पर गहरी चिता व्यक्त करते हुए इसकी रोकथाम के लिए मीटिग में मौजूद चिकित्सकों से चर्चा की। चिकित्सकों के सामने आने वाली समस्याओं को भी उन्होंने सुना। डॉक्टरों ने सांसद को बताया कि कई बार ऐसे मरी•ा अस्पताल आते हैं जो काफी सीरियस हालत में होते हैं। प्रतीक्षा करने की स्थिति नहीं होती। तत्काल कोरोना टेस्ट और उसकी रिपोर्ट प्राप्त न होने से काम करना जोखिम भरा हो जाता है। प्राइवेट अस्पतालों में आने वाले मरीजों के साथ उनके तीमारदारों की भीड़ आ जाती है। फिजिकल डिस्टेंसिग की बात उनको समझ नहीं आती और वे लड़ने लगते हैं। ऐसे में डॉक्टरों को •िाम्मेदार ठहराना ठीक नहीं। सांसद से मांग की गई कि प्राइवेट अस्पतालों को भी ट्रूनॉट मशीन की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए, जिससे मरीजों का तत्काल टेस्ट रिपोर्ट क्लियर होने के बाद बिना किसी भय के उनका इलाज कर सकें। सांसद वरुण गांधी ने शीघ्र इस समस्या के समाधान का भरोसा दिलाया। डॉक्टरों ने अस्पतालों के रजिस्ट्रेशन के रिन्यूवल में विभागीय उदासीनता की शिकायत भी सांसद से की। पूरनपुर के चिकित्सकों द्वारा ब्लड बैंक खोले जाने को •ारूरी बताया गया। वह पार्लियामेंट में उठाएंगे। सांसद ने चिकित्सकों से यह भी कि एक प्रतिनिधि मंडल के रूप में कुछ वरिष्ठ डॉक्टर दिल्ली आ जाएं। वीडियो कॉन्फ्रेंसिग में चिकित्सक डॉ. ज्ञानप्रकाश, डॉ. दीपक गंगवार, डॉ. तरुण सेठी, डॉ. पीडी सिंह, डॉ. गरिमा मिश्रा, डॉ. कुमकुम जैन, डॉ. एसके मित्रा, डॉ. पीयूष अग्रवाल, डॉ. प्रफुल्ल सक्सेना, डॉ. भारत कंचन, डॉ. सुधाकर पांडेय, डॉ. मनीष मिश्र, डॉ. अनूप सिंह, डॉ. आकांक्षा, डॉ. रश्मि, डॉ. साहनी, पूरनपुर से ग्रेजुएट डाक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ.दिनेश गुप्ता, डॉ.राजेश अग्रवाल, डॉ. किरनपाल अग्रवाल, डॉ.अमित विश्वास, डॉ.एसएस चंदी, डॉ.अनूप सिंह, डॉ.सुधाकर पांडेय, डॉ. मोहित वर्मा आदि शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.