Move to Jagran APP

भीमआर्मी के पदाधिकारियों ने मूर्ति स्थल पर की जनसभा

विवादित स्थल के निकट भीम आर्मी ने सभा कर प्रशासन को चेतावनी दी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 06 Oct 2019 11:16 PM (IST)Updated: Sun, 06 Oct 2019 11:16 PM (IST)
भीमआर्मी के पदाधिकारियों ने मूर्ति स्थल पर की जनसभा
भीमआर्मी के पदाधिकारियों ने मूर्ति स्थल पर की जनसभा

संवाद सहयोगी, बीसलपुर: क्षेत्र के ग्राम चुर्रासकतपुर में के मजरा गौटिया में दलित ग्रामीणों द्वारा डॉ भीमराव आंबेडकर व भगवान बुद्ध की मूर्तियां लगाने के बाद ग्रामवासियों द्वारा किए गए विरोध के बाद उपजा तनाव आज भी आज भी बरकरार रहा। प्रशासन ने मूर्ति स्थल पर पुलिस सुरक्षा व शांति की दृष्टि से तैनात कर दी गई है। इधर भीम आर्मी व भीमराव अंबेडकर सेवा समिति के पदाधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर सभाकर प्रशासन को चेतावनी दी कि ग्रामीणों द्वारा लगाई गई मूर्तियों को यदि हटाया गया तो इसके परिणाम प्रशासन को भुगतने पड़ेंगे।

loksabha election banner

बीसलपुर बरेली मार्ग स्थित मजरा गौटिया में दलित समाज के लोगों ने ग्राम समाज की खाली पड़ी 25 डिसमिल जमीन पर डॉ भीमराव आंबेडकर व भगवान बुद्ध की मूर्तियों को रातोरात स्थापित कर दिया था। ग्राम वासियों को जब इसका पता लगा तो बडी संख्या में लोग विरोध में खड़े हो गए। दलित समाज के लोगों यह कार्य इतने गोपनीय ढंग से किया कि ग्राम के अन्य लोगों को इसकी भनक तक नहीं लग पाई। दलित समाज के लोगो का अब कहना है कि उन्होंने इस बारे में प्रधानपति से वार्ता करने के बाद ही मूर्तियों की स्थापना की है। इसका विरोध करते हुए प्रधानपति नन्हेंलाल भारती का कहना है कि इन मूर्तियों को ग्राम समाज की भूमि पर लगाने की अनुमति नहीं ली गई और न ही उन्हें इसकी सूचना दी गई। रविवार को दूसरे दिन गांव में बड़ी संख्या में भीम आर्मी सेना व भीमराव आंबेडकर युवा समिति के पदाधिकारियों ने मूर्तिस्थल पर पहुंचकर सभा की। सभा को संबोधित करते हुए डॉ भीमराव आंबेडकर युवा समिति के मंडल अध्यक्ष राजीव कुमार ने कहा कि दलित समाज के लोगों द्वारा भगवान बुद्ध व आंबेडकर की मूर्ति स्थपित की गई है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि शासन या प्रशासन ने मूर्तियों से छेड़छाड़ की तो वह स्वयं जिम्मेदार होंगे। सभा में पवन सिंह, राहुल भार्गव, अतुल सहित बड़ी संख्या में दलित समाज के कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद थे। इधर प्रशासन ने शांति व सुरक्षा की दृष्टि से मूर्ति स्थल पर पुलिस तैनात की दी है। दलित समाज के लोगों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। उपजिलाधिकारी सौरभ दुबे का कहना है कि ग्रामवासियों ने ज्ञापन देकर चेतावनी दी है कि मूर्तियों से छेड़छाड़ न की जाए। उच्चाधिकारियों से बातचीत चल रही है निर्णय होते ही एफआइआर दर्ज कराई जाएगी। सीओ प्रवीण मलिक ने बताया कि बगैर अनुमति मूर्ति लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.