Move to Jagran APP

पेट्रोल-डीजल की मूल्यवृद्धि पर भाकियू कार्यकर्ता भड़के

भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल-डीजल की मूल्यवृद्धि पर कड़ी नाराजगी प्रकट करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौंपा गया। उधर बीसलपुर में भी भाकियू कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकालकर प्रदर्शन करते हुए पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतें बढ़ाने का विरोध किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 12:03 AM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 12:03 AM (IST)
पेट्रोल-डीजल की मूल्यवृद्धि पर भाकियू कार्यकर्ता भड़के
पेट्रोल-डीजल की मूल्यवृद्धि पर भाकियू कार्यकर्ता भड़के

जासं, पीलीभीत : भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल-डीजल की मूल्यवृद्धि पर कड़ी नाराजगी प्रकट करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौंपा गया। उधर बीसलपुर में भी भाकियू कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकालकर प्रदर्शन करते हुए पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतें बढ़ाने का विरोध किया।

loksabha election banner

मंगलवार को पूर्वाह्न दर्जनों भाकियू कार्यकर्ता मंडी समिति के कृषक विश्रामगृह परिसर में एकत्र हुए। यहां हुई पंचायत में यूनियन के पदाधिकारियों ने डीजल के दामों में लगातार हो रही बढ़ोतरी पर चिता प्रकट करते हुए कहा कि इससे किसानों की फसलों की लागत काफी बढ़ जाएगी। कोविड-19 के कारण किसानों को पहले से ही काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। ऐसे में डीजल-पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी से किसान आर्थिक संकट में फंस जाएंगे। पंचायत के बाद विश्रामगृह से बाहर निकलकर परिसर में नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी (सदर) अविनाश चंद्र मौर्य को सौंप दिया। ज्ञापन में प्रधानमंत्री से आग्रह किया गया कि पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी लाने के साथ ही किसानों की अन्य समस्याओं का समाधान कराया जाए। विरोध प्रदर्शन एवं ज्ञापन देने वालों में जिलाध्यक्ष सतविदर सिंह कहलो, प्रदेश सचिव वेदप्रकाश शर्मा, दिनेश कुमार, फकीरेलाल वर्मा, कुंदन लाल गंगवार, जयवीर, लालाराम, सुरेश गंगवार समेत अन्य कार्यकर्ता शामिल रहे।

बीसलपुर : भाकियू के कार्यकर्ता तहसील अध्यक्ष संतोष यादव के नेतृत्व में मंडी समिति स्थित किसान सभागार से एकत्र होकर जुलूस के रूप में तहसील कार्यालय पहुंचे जहां। उन्होंने प्रांगण में एक दूसरे से दूरी बनाकर छह सूत्रीय मांगों को लेकर अपना प्रदर्शन किया। जिसके पश्चात उन्होंने अपना ज्ञापन कार्यवाहक उपजिलाधिकारी अंकित कुमार को सौंपा। ज्ञापन में मांग की कि देश में डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। जिनका सीधा असर सार्वजनिक परिवहन, माल, भाड़ा व किसानों पर पड़ रहा है। इससे देश के किसान प्रभावित हो रहे हैं। डीजल पेट्रोल पर एक्साइज डयूटी घटाकर अधिकतम 10 रुपये लीटर लगाई जाए। ज्ञापन देने वालों में जयंती देवी, ओमपाल, संतराम कुशवाहा, बलिहार सिंह, रामौतार, सूरज कश्यप, भगवान सरन आदि शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.