Move to Jagran APP

जिला सहकारी बैंक में ताले तोड़कर चोरी का प्रयास Pilibhit News

चोरों का इरादा शटर को उठाकर बैंक के भीतर घुसने का था। चोर इसी मकसद को पूरा करने की कोशिश में लगे थे।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Tue, 13 Aug 2019 08:50 PM (IST)Updated: Tue, 13 Aug 2019 08:50 PM (IST)
जिला सहकारी बैंक में ताले तोड़कर चोरी का प्रयास Pilibhit News
जिला सहकारी बैंक में ताले तोड़कर चोरी का प्रयास Pilibhit News

पीलीभीत, जेएनएन : जिला सहकारी बैंक की स्थानीय शाखा में चोरों ने धावा बोलकर ताले तोड़ दिए। गनीमत रही कि गश्त कर रही पुलिस की गाड़ी का सायरन सुनकर चोर वहां से भाग गए। पुलिस की सक्रियता के चलते चोरों का मंसूबा पूरा नहीं हो सका। इस वारदात से गांव में दहशत का माहौल है। हालांकि घटना की बाबत अभी तक पुलिस को तहरीर नहीं दी गई है।

loksabha election banner

जिला सहकारी बैंक की स्थानीय शाखा सकरिया में सोमवार की रात चोरों ने धावा बोल दिया। चोरों ने बैंक के चैनल और शटर में लगे ताले तोड़ दिए। इतना ही नहीं शटर को लोहे की रॉड आदि से उठाकर उसमें ईंट फंसा दी। चोरों का इरादा शटर को उठाकर बैंक के भीतर घुसने का था। चोर इसी मकसद को पूरा करने की कोशिश में लगे थे। लेकिन तभी गजरौला थाना क्षेत्र की जरा चौकी पुलिस टीम की गाड़ी गश्त करते हुए गांव में पहुंची। पुलिस की गाड़ी के सायरन की आवाज सुन चोर चौकन्ने हो गए।

पुलिस की गाड़ी के बैंक के पास पहुंचने से पहले ही चोर वहां से भाग गए। बाद में पुलिस की गाड़ी बैंक के सामने रुकी। गाड़ी में मौजूद पुलिस कर्मचारियों की निगाह बैंक के चैनल और शटर के टूटे तालों पर पड़ी। यह देख पुलिस कर्मचारियों के होश उड़ गए। पुलिस ने आनन-फानन में चोरों की तलाश शुरू कर दी। पुलिस की गाड़ी का सायरन लगातार बजने के कारण गांव के लोगों में भी अफरा तफरी मच गई। मौके पर तमाम लोग जमा हो गए।

पुलिस ने काफी देर तक गांव के चारों तरफ चोरों की तलाश की, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। इसके बाद पुलिस टीम रात भर बैंक के सामने ही डटी रही। फिलहाल चोरों का पुलिस को कोई सुराग नहीं लग सका है। ग्रामीणों की मदद से चोरों का सुराग लगाने का प्रयास कर रही है। हालांकि यह सच है कि पुलिस की सक्रियता के कारण ही बैंक में चोरी की यह वारदात टल गई। जरा चौकी पुलिस की टीम गांव में गश्त करते हुए नहीं पहुंचती तो चोर बैंक से सारा माल समेटकर फरार हो सकते थे।

न सीसीटीबी और न चौकीदार

बैंकों की सुरक्षा को लेकर पुलिस और प्रशासन की ओर से आएदिन बैंठकों में सीसीटीबी आदि लगाने पर जोर दिया जाता है, लेकिन बैंक प्रबंधन इस मामले पर कतई संजीदा नहीं है। खासकर जिला सहकारी बैंक की कई शाखाओं में इस तरह की वारदातें हो चुकी हैं। कई माह पहले अमरिया थाना क्षेत्र में स्थित जिला सहकारी बैंक में दो बार चोरों ने नकब लगाया था। लेकिन बैंक प्रबंधन ने वारदातों से कोई सबक नहीं लिया। बैंक शाखाओं को महज भगवान भरोसे छोड़ दिया जाता है। सकरिया गांव में स्थित जिला सहकारी बैंक की स्थानीय शाखा में भी सीसीटीबी नहीं लगा है। इतना ही नहीं बैंक की निगरानी के लिए चौकीदार भी नहीं है।

सकरिया स्थित जिला सहकारी बैंक की शाखा में बीती रात चोरों ने ताले तोडऩे का प्रयास किया। लेकिन रात्रि गश्त कर रही पुलिस टीम के पहुंचने पर चोर वहां से भाग गए। चोरों की तलाश की जा रही है। बैंक प्रबंधन की ओर से घटना की बाबत अभी तक पुलिस को तहरीर नहीं दी गई है। - नरेश कश्यप थाना प्रभारी गजरौला  

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.