Move to Jagran APP

दिव्यांग बीवी को पीटा, शिकायत करने पर दी तलाक

पूरनपुर क्षेत्र में दहेज को लेकर मारपीट करने के बाद दिव्यांग बीवी ने कोतवाली पहुंचकर शिकायत की।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 07:19 AM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 07:19 AM (IST)
दिव्यांग बीवी को पीटा, शिकायत करने पर दी तलाक
दिव्यांग बीवी को पीटा, शिकायत करने पर दी तलाक

पीलीभीत : पूरनपुर क्षेत्र में दहेज को लेकर मारपीट करने के बाद दिव्यांग बीवी ने कोतवाली पहुंचकर पति के खिलाफ शिकायत कर दी। इससे नाराज शौहर ने बीवी को तलाक देकर घर से निकाल दिया। महिला ने अपने भाई के साथ दोबारा थाने पहुंचकर आरोपित शौहर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

loksabha election banner

नगर के मुहल्ला लाइनपार साहूकारा की दिव्यांग शब्बो का निकाह मुहल्ले के नसीर अहमद के साथ छह वर्ष पूर्व हुआ था। महिला के दो बच्चे भी हैं। महिला ने बताया शादी के दौरान उसके पिता ने दान दहेज में मकान समेत अन्य संपत्ति दी थी। निकाह के कुछ दिन बाद से आरोपित दिव्यांग महिला से दहेज की और मांग करने लगा। गुरुवार को आरोपित ने अपनी शब्बो की पिटाई लगा दी। इस पर उसने कोतवाली पहुंचकर वहां तैनात महिला दारोगा को पति के खिलाफ शिकायती पत्र दिया था। शिकायत करने के बाद महिला जब घर पहुंची तो बौखलाए शौहर ने पुलिस से शिकायत करने की बात कह कर उसकी जमकर पिटाई लगाई फिर उसे तलाक देकर घर से निकाल दिया। दोबारा भाई के साथ कोतवाली पहुंची दिव्यांग महिला ने महिला दारोगा को रो रो कर पूरी घटना बताई। महिला का कहना है कि उसके पिता की पहले ही मौत हो चुकी है। पति आए दिन मारपीट करता है। इसकी शिकायत पुलिस से करने पर पति ने उसे तलाक दे दी। वर्जन

इस मामले में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। अभी मुहर्रम के त्योहार को लेकर नगर में शांति व्यवस्था में व्यस्त हूं। कोतवाली पहुंचकर जानकारी जुटाकर कार्रवाई कराऊंगा।

केशव कुमार तिवारी, कोतवाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.