Move to Jagran APP

डीएम ने 21 जनशिकायतों का कराया त्वरित निदान

संपूर्ण समाधान दिवस पर तहसीलों में शिविर लगाकर जनशिकायतों की सुनवाई की गई। डीएम ने बीसलपुर में जनशिकायतों की सुनवाई करते हुए 21 मामलों का मौके पर ही निस्तारण करा दिया। उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों निर्देश दिए कि जन शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण रहना चाहिए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Jul 2019 11:08 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2019 11:08 PM (IST)
डीएम ने 21 जनशिकायतों का कराया त्वरित निदान
डीएम ने 21 जनशिकायतों का कराया त्वरित निदान

पीलीभीत : संपूर्ण समाधान दिवस पर तहसीलों में शिविर लगाकर जनशिकायतों की सुनवाई की गई। डीएम ने बीसलपुर में जनशिकायतों की सुनवाई करते हुए 21 मामलों का मौके पर ही निस्तारण करा दिया। उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों निर्देश दिए कि जन शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण रहना चाहिए।

loksabha election banner

मंगलवार को तहसील सदर के सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस पर 19 शिकायतें दर्ज की गईं। इनमे से चार का मौके पर निस्तारण कराया गया। अध्यक्षता एसडीएम वंदना त्रिवेदी ने की। तहसीलदार विवेक मिश्रा समेत सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

बीसलपुर : तहसील के सभागार में जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव व पुलिस अधीक्षक मनोज सोनकर ने अपने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ जन शिकायतें सुनीं। इस दौरान उन्होंने ग्राम भड़रिया से आए मनोज कुमार उनकी गली में अभी तक प्रधान द्वारा नाली न बनवाने, ग्राम शेरगंज निवासी हरीश कुमार द्वारा चकरोड कोदबंगों द्वारा जोत लेने व खेत पर बचे हुए मार्ग से खेत पर जाने में व्यवधान उत्पन्न करने की शिकायत की। ग्राम गोवल पतिपुरा निवासी रमेश कुमार ने एएनएम सेंटर कई वर्षों से बंद रहने की शिकायत की।

विभिन्न मामलों से संबंधित कुल 83 शिकायतें दर्ज की गईं। इनमें से डीएम ने मौके पर 21 शिकायतों का समाधान कराया। बाकी 61 शिकायतों के निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को सौंप दी गई।

पूरनपुर: अपर जिलाधिकारी वित एवं राजस्व अतुल सिंह ने फरियादियों की शिकायतों को सुना। सुबह से ही शिकायत करने वाले फरियादी बड़ी संख्या में पहुंच गए। दोपहर तक फरियादी अपनी शिकायतें करते रहे। यहां 78 शिकायतें दर्ज की गई जिसमें मात्र एक का निस्तारण हो सका। गांव जादौंपुर गहलुइया की शबीना बेगम, वेग, मुख्तियार, जीशान, मंसूर खान, रियासतुल्ला, ताज मोहम्मद, शमसुद्दीन, महताब वेग आदि ग्रामीणों ने उचित दर विक्रेता पर खाद्यान्न में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए जांच कर कार्रवाई की मांग की। नगर के मोहल्ला बमनपुरी निवासी अधिवक्ता दुर्गेश सक्सेना ने गर्मी को लेकर स्कूलों का समय बदले जाने की मांग की है। समाधान दिवस में एसडीएम चंद्रभानु सिंह, सीओ कमल सिंह, तहसीलदार आशुतोष, नायब तहसीलदार सहित सभी विभागों के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।अमरिया: नायब तहसीलदार शेरबहादुर सिंह खंड विकास अधिकारी मुकेश कुमार ने जन समस्याओं को सुना। कुल 10 शिकायतें दर्ज की गईं। एक ही का मौके पर निस्तारण कराया जा सका। कलीनगर: एडीएम (न्यायिक) की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। इसमें कुल 14 शिकायतें आई जिसमे में से एक शिकायत का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। इस अवसर पर एडीएम देवेंद्र मिश्र एसडीएम जंग बहादुर सिंह तहसीलदार आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.