संवाद सहयोगी,बीसलपुर (पीलीभीत) : तहसील सभागार में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में मंडलायुक्त रणवीर प्रसाद, डीआइजी राजेश कुमार पांडेय तथा जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने फरियादियों की समस्याएं सुनीं। इस अवसर पर 69 में से सिर्फ 19 समस्याओं का निस्तारण मौके पर कराया गया। कमिश्नर ने शेष समस्याओं का निस्तारण कराए जाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

मंगलवार को तहसील सभागार में आयोजित हुए सम्पूर्ण समाधान दिवस में मंडलायुक्त रणवीर प्रसाद, डीआइजी राजेश कुमार पांडेय, जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव व एसपी अभिषेक दीक्षित, सीडीओ रमेशचंद्र पांडेय व एसडीएम सौरभ दुबे ने फरियादियों की समस्याएं सुनीं। इस मौके पर नगर के मुहल्ला दुर्गा प्रसाद निवासी सोनी ने पालिका प्रशासन द्वारा अधूरे बनाए गए टैंक में गिरकर पति की मौत हो जाने के बारे में शिकायत की। क्रांतिकारी विचारमंच के संरक्षक देवस्वरूप पटेल ने चीनी मिल में किसानों को गन्ना तौैलवाने में हो रही परेशानियों व समय से गन्ने की पर्ची न मिलने से क्षेत्र की कई समस्याएं बताई। ग्राम चुटकुना निवासी रामसरन ने बेटी अंजली की हत्या करने वाले आरोपितों के खिलाफ उचित धाराओं में मुकदमा दर्ज न किए जाने की शिकायत की।

पूरनपुर : मंगलवार को तहसील सभागार में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व अतुल सिंह की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। 34 शिकायतें दर्ज हुई। सिर्फ एक का ही निस्तारण हो सका। नगर निवासी एक ग्रामीण ने एडीएम को दिए पत्र में कहा कि उसकी पुत्री के साथ एक युवक ने अपने साथी की मदद से दुराचार की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। मुख्य आरोपित को पुलिस अभी तक गिरफ्तार नहीं कर सकी है। इसके अलावा थाना सेहरामऊ उत्तरी क्षेत्र के गांव बागर निवासी अनंगपाल सिंह ने पत्र देकर कहा कि कुछ लोगों से पानी निकास को लेकर विवाद चल रहा है। ग्राम प्रधान द्वारा दोनों पक्षों का फैसला कर दिया लेकिन दूसरा पक्ष समझौता नहीं मान रहा है। उसे असलाह लेकर धमकाया जा रहा है।

अमरिया: एसडीएम जंगबहादुरगंज सिंह यादव खंड विकास अधिकारी मुकेश कुमार सीओ योगेन्द्र कुमार ने लोगों की जनसमस्याओं को सुना। कुल 12 शिकायतें दर्ज की गईं। मौके पर दो शिकायतों का निस्तारण किया गया। समाधान दिवस में हल्का लेखपाल राजस्व निरीक्षक चिकित्सा प्रभारी आदि उपस्थित रहे।

कलीनगर: तहसील सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में एडीएम न्यायिक ने लोगों की समस्याएं सुनी। 15 शिकायतें आई इनमें से किसी का भी निस्तारण नहीं हो सका। एसडीएम कलीनगर हरिओम शर्मा तहसीलदार राकेश मौर्य मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस