Move to Jagran APP

विधायक ने किया पक्का पुल का वादा

हजारा (पीलीभीत) : शारदा नदी के धनाराघाट पेंटून पुल का मंगलवार को पूरनपुर विधायक ने उद्घाटन किया। कुछ

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Dec 2017 12:14 AM (IST)Updated: Wed, 13 Dec 2017 12:14 AM (IST)
विधायक ने किया पक्का पुल का वादा
विधायक ने किया पक्का पुल का वादा

हजारा (पीलीभीत) : शारदा नदी के धनाराघाट पेंटून पुल का मंगलवार को पूरनपुर विधायक ने उद्घाटन किया। कुछ ही देर बाद वाहनों का आवागमन चालू हो गया। विधायक ने पक्का पुल बनवाने का वादा भी किया। इलाके के लोगों को इस बार पुल से वाहन लाने ले जाने पर टैक्स नहीं देना होगा। रात को पुल से वाहनों का आना जाना बंद किया गया है।

loksabha election banner

शारदा नदी के धनाराघाट पर अस्थायी पेंटून पुल बनकर तैयार हो गया है। मंगलवार को पूरनपुर के विधायक बाबूराम पासवान ने धनाराघाट पेंटून पुल पर पहुंचकर विधि-विधान के साथ उद्घाटन किया। विधायक ने लोगों से कहा कि धनाराघाट में पेंटून पुल के स्थान पर पक्का पुल बनाने का प्रयास कर रहे हैं। सर्वे कराया जा चुका है। इस मौके पर विधायक प्रतिनिधि संतराम विश्वकर्मा, हजारा एसएचओ शैलेंद्र ¨सह,एसआई अजय चौहान, जेई मुकेश कुमार के अलावा योगेश श्रीवास्तव , चीनी मिल संपूर्णानगर के उपाध्यक्ष इंद्रदीप ¨सह बटन, प्रधान प्रदीप कुमार,नीरज मिश्र, असलम कुरैशी, सतनाम ¨सह, सुरेश शर्मा, ठेकेदार सुभाष श्रीवास्तव व मोबिन अहमद मौजूद रहे। उधर पीडब्ल्यूडी विभाग के जेई मुकेश कुमार ने बताया कि पेंटून पुल चालू हो गया है। पुल से हल्के वाहनों का आवागमन सूर्योदय से लेकर सूर्यास्त तक चलेगा। भारी वाहनों का आवागमन वर्जित रहेगा। पुल से आने जाने वालों से कर नहीं लिया जाएगा।

इंसेट-

ट्रांसक्षेत्रवासियों ने ली राहत की सांस

शारदा नदी के धनाराघाट पर पेंटून पुल बनकर तैयार होने और मंगलवार से उद्घाटन के बाद वाहनों का आवागमन चालू होने से थानाक्षेत्र के गांव कबीरगंज, श्रीनगर, मौरनिया गांधीनगर, शांतिनगर, रामनगर, नेहरूनगर, अशोकनगर, भरतपुर, शास्त्रीनगर, हजारा, राणाप्रतापनगर, नहरोसा के अलावा बार्डर क्षेत्र के गांव सिघाड़ा उर्फ टाटरगंज, बमनपुरी भागीरथ, टिल्ला नंबर 4, कंबोजनगर, आजादनगर, बाजारघाट, घाघरघाट, सिद्धनगर समेत अन्य कई गांव की लगभग पौने दो लाख की आबादी को तहसील व जिला मुख्यालय जाने के लिए ग्रामीणों को लखीमपुर खीरी जनपद के संपूर्णानगर, पलिया कलां, भीरा, मैलानी, खुटार का चक्कर नहीं काटना पड़ेगा।

इंसेट-

पेंटून पुल का रास्ता अभी खराब

आनन-फानन में शारदा नदी के धनाराघाट पर पेंटून पुल बनकर तैयार तो हो गया है मगर अभी पूरे रास्ते पर लोहे की प्लेट नहीं बिछ सकी हैं, जिससे वाहनों के आवागमन के समय फंसने का भय रहेगा। पूरनपुर टाटरगंज बस यूनियन के अध्यक्ष लियाकत खां ने मौके पर पहुंचकर पेंटून पुल देखने के बाद कहा कि पुल के अगले हिस्से पर एक जोड़ी पीपों के जुट्टे और लगा होना चाहिए था। पुल पर लगे स्लीपर (पटरे)कई टूटे व जर्जर हैं। इससे पुल से बसों के आवागमन में परेशानी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.