जागरण संवाददाता, औरैया: उत्तरप्रदेश के औरेया जिले से सनसनीखेज खबर सामने आ रही है। जिले में एक प्रेमी युगल ने जिंदगी साथ बिताने की कसम पूरी न होने पर मौत को गले लगा लिया। प्रेमी जोड़े का शव मंगलवार देर रात लगभग एक बजे फफूंद स्टेशन की पश्चिमी क्रासिंग के समीप मिला। आज बुधवार की दोपहर जब इस जोड़े की शिनाख्त हुई तो जीआरपी और आरपीएफ के होश उड़ गए। बताया जा रहा है कि जान देने वालों के बीच नजदीकी रिश्ता था। ये भी जानकारी सामने आयी है कि युवक की शादी 16 फरवरी को तय थी।

ताऊ के बेटे की साली को दिल दे बैठा था युवक

जानकारी के मुताबिक मूल रूप से अछल्दा क्षेत्र के मोहम्दाबाद निवासी सर्वेश कुमार पाल कृष्णा नगर में परिवार के साथ रह रहे थे। सर्वेश दिबियापुर में एक पेट्रोल पंप पर सेल्समैन है। इनका बड़ा बेटा शनि (21 वर्षीय) बीएससी द्वितीय वर्ष का छात्र था। जीआरपी के मुताबिक शनि का अपने ही ताऊ के बेटे की साली ज्योति (18 वर्षीय) के साथ प्रेम प्रसंग था। ज्योति भाग्यनगर विकास खंड स्थित कालेज में इंटर की छात्रा थी। दोनों के बीच की नजदीकी उनके घर पर किसी को पता नहीं थी।

शनि का 16 फरवरी को विवाह होना था

बताया जा रहा है कि वर्ष 2022 में शनि की शादी तय कर दी गई थी। शनि का 16 फरवरी को विवाह होना था। इससे पहले यह सब हो गया। दोनों के स्वजन और नाते-रिश्तेदार से पूछताछ में रेलवे पुलिस को पूरे मामले की जानकारी हो सकी। शनि व ज्योति एक दूसरे को दिल ही दिल अपना मान चुके थे। शादी तय होने का पता लगते ही अनबन हुई। मंगलवार की रात ज्योति गांव से निकल आई और इधर शनि भी घर से चुपचाप निकल गया। दोनों ने गोरखधाम एक्सप्रेस से कटकर जान दे दी। एकाएक वह रेलवे ट्रैक पर कूद गए थे। लोको पायलट ने स्टेशन मास्टर को घटना का मेमो दिया। तकरीबन 10 मिनट रुकने के बाद ट्रेन गंतव्य को रवाना हो सकी। हादसे का पता लगने पर जीआरपी व आरपीएफ पहुंची। सिविल से उधर, दोनों के घरवाले उन्हें पागलों की तरह तलाश रहे थे। बुधवार की दोपहर हादसे का पता लगा। वहीं चिचौली स्थित पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंचकर दोनों की पहचान करते हुए रोने लगे।

पिता ने रोते हुए कहा- बताता तो बेटे के मन की करते

बिलखते हुए शनि के पिता का कहना था कि उन्हें जानकारी नहीं थी कि बेटा किसी और से शादी करना चाहता है। पता होता तो बेटे के मन की करता। राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) को बताया कि ताऊ के बेटे की शादी ज्योति की बड़ी बहन से हुई थी। जिस कारण आना जाना रहता था। जीआरपी चौकी प्रभारी जय किशोर गौतम ने युवती के स्वजन से पूछा तो उन्होंने ने भी यही बात कही। बोले कि दोनों यदि अपने दिल की बात कहते तो हम सब वैसा ही करते।

वहीं जीआरपी आगरा-अनुभाग के एसपी मोहम्मद मुश्ताक ने घटना के बारे में बताया कि, 'प्रथम दृष्यता मामला प्रेम प्रसंग का है। दोनों के स्वजनों से जानकारी की गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के तहत आगे की कार्यवाही की जाएगी।

Edited By: Nirmal Pareek

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट