Move to Jagran APP

मुठभेड़ में अंतरराज्यीय लुटेरा जुबैर घायल

जागरण संवाददाता नोएडा बीते पांच साल में मोबाइल चेन और मोटरसाइकिल लूट की करीब तीन द

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 May 2022 11:14 PM (IST)Updated: Tue, 24 May 2022 11:14 PM (IST)
मुठभेड़ में अंतरराज्यीय लुटेरा जुबैर घायल
मुठभेड़ में अंतरराज्यीय लुटेरा जुबैर घायल

जागरण संवाददाता, नोएडा :

loksabha election banner

बीते पांच साल में मोबाइल, चेन और मोटरसाइकिल लूट की करीब तीन दर्जन घटनाओं को अंजाम देने वाला शातिर लुटेरा जुबैर मंगलवार को सेक्टर-24 कोतवाली पुलिस संग हुई मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल बदमाश को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। आरोपित के पास से चोरी के चार मोबाइल, मोटरसाइकिल, तमंचा और कारतूस बरामद किया गया है। चार में से तीन मोबाइल जुबैर ने गाजियाबाद में हाल ही में लूटी है।

एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि सोमवार रात को आठ बजे के करीब सेक्टर-24 कोतवाली पुलिस कोतवाली प्रभारी ज्ञान सिंह की अगुवाई में सेक्टर-57 तिराहे के पास गश्त कर रही थी। इसी दौरान बिना नंबर प्लेट की बाइक पर सवार होकर एक युवक उधर से गुजरा। संदिग्ध लगने पर पुलिस ने उसे रोकने की कोशिश की। पुलिस को देखते ही युवक भागने लगा। इसके बाद पुलिस भी सतर्क हो गई और सेक्टर-54 के जंगल के पास बाइक सवार को दोनों तरफ से घेर लिया। खुद को घिरा देख बदमाश ने पुलिस की टीम पर तमंचे से फायर कर दिया। जवाबी कार्रवाई में पुलिस की तरफ से चलाई गई एक गोली जुबैर के पैर में लग गई और वह घायल हो गया।

गिरोह में शामिल हैं तीन सदस्य :

एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि पूछताछ में बदमाश ने कहा कि उसके गिरोह में कुल तीन लोग शामिल हैं। कांचा और पैंथर ने भी मोबाइल और चेन लूट की कई घटनाओं को अंजाम दिया है। जुबैर के खिलाफ नोएडा, गाजियाबाद और दिल्ली के अलग-अलग कोतवाली क्षेत्र में लूट के कुल 28 मुकदमे दर्ज हैं। सेक्टर-24 कोतवाली में भी जुबैर के खिलाफ पांच मुकदमे दर्ज हैं। कुछ दिन पहले ही जुबैर के साथी पैंथर को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस बरामद हुई मोटरसाइकिल के बारे में जानकारी जुटा रही है कि यह लूट की है या नहीं।

बार-बार बदल रहा था ठिकाना :

कोतवाली प्रभारी ज्ञान सिंह ने बताया कि शातिर लंबे समय तक एक जगह पर नहीं रहता है। हाल के दिनों में वह चिल्ला गांव, स्वर्ण नगरी और खोड़ा सहित अन्य जगहों पर रह चुका है। लूट का कोई विरोध न कर सके इसके लिए आरोपित अपने पास में तमंचा रखता था। सुनसान रास्तों पर सबसे अधिक लूट की वारदात को अंजाम देता था। नोएडा के अलावा गाजियाबाद और दिल्ली की पुलिस भी आरोपित की तलाश में जुटी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.