Move to Jagran APP

कंपनीकर्मी की हत्या के आरोप में एक गिरफ्तार, दो फरार

मामूरा गांव के पास छह जून की रात लूट के विरोध में हुई चाकू मारकर कंपनीकर्मी अजय कुमार की हत्या मामले में कोतवाली फेज तीन पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर केस का पर्दाफाश किया है। पकड़े गए आरोपित की पहचान हाथरस निवासी अजुर्न कोरी के रूप में हुई। रविवार सुबह मामूरा शराब ठेके के पास से हुई गिरफ्तारी के दौरान इसके दो साथी ¨सटू व अनिल ऊर्फ पड़ाका मौके से भागने में कामयाब रहे। तीनों काशीराम कॉलोनी हाथरस के निवासी है। पकड़े गए आरोपित के पास से लूट के 4

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Jun 2018 12:07 AM (IST)Updated: Mon, 11 Jun 2018 12:07 AM (IST)
कंपनीकर्मी की हत्या के आरोप में एक गिरफ्तार, दो फरार
कंपनीकर्मी की हत्या के आरोप में एक गिरफ्तार, दो फरार

जागरण संवाददाता, नोएडा : मामूरा गांव के पास छह जून की रात लूट के विरोध में हुई चाकू मारकर कंपनीकर्मी अजय कुमार की हत्या मामले में कोतवाली फेज तीन पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर केस का पर्दाफाश किया है। पकड़े गए आरोपित की पहचान हाथरस निवासी अजुर्न कोरी के रूप में हुई। रविवार सुबह मामूरा शराब ठेके के पास से हुई गिरफ्तारी के दौरान इसके दो साथी ¨सटू व अनिल ऊर्फ पड़ाका मौके से फरार हो गए। तीनों काशीराम कॉलोनी हाथरस के निवासी है। पकड़े गए आरोपित के पास से नकदी, चाकू सहित अन्य सामान बरामद हुआ है। पुलिस के अनुसार बरामद चार सौ रुपये नकदी, एक आधार कार्ड व रसीदे छह नवंबर को इन बदमाशों ने मृतक अजय के भाई से लूटी थी। इसके अलावा बरामद 44 सौ रुपये नकदी दो विभिन्न लूट केस से संबंधित हैं। इंस्पेक्टर अमित कुमार ने बताया कि मूलरूप से कुशीनगर निवासी कंपनीकर्मी अजय कुमार अपने भाई के साथ मामूरा गांव में रहता था और सेक्टर 63 स्थित निजी कंपनी में काम करता था। छह जून की रात करीब डेढ़ बजे दोनों भाई कंपनी से पैदल ही घर आ रहे थे। मामूरा के बिजली घर के पास इन तीनों लुटेरों ने मिलकर अजय के भाई से पहले पर्स लूट लिया। जिसमें कागजात व पांच सौ रुपये नकदी थे। वहीं अजय ने जब लूट का विरोध किया था तो उस पर चाकू से हमला कर फरार हो गए थे। चाकू अजय के पेट में लगी थी और अत्यधिक खून गिरने से उसकी जिला अस्पताल ले जाने के दौरान ही मौत हो गई थी। इस मामले में मृतक अजय के भाई ने लूट व हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जांच व छानबीन के आधार पर पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर केस का पर्दाफाश किया है। फरार दोनों आरोपितों की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है।

loksabha election banner

इन्ही बदमाशों ने सेक्टर 71 में छात्र की हत्या कर लूटी थी स्कूटी : इंस्पेक्टर अमित कुमार के अनुसार पूछताछ में पता लगा है कि इन्हीं तीनों बदमाशों ने 10 अक्टबूर 2017 की रात सेक्टर 71 में छात्र विवान दीक्षित की हत्या व स्कूटी लूट की घटना को भी अंजाम दिया था। घटना की रात छात्र विवान स्कूटी से अपने जनता फ्लैट सेक्टर 71 स्थित घर की तरफ जा रहा था। सेक्टर 71 में ही आरोपित अजुर्न ने अपने दो अन्य फरार साथियों के साथ मिल कर छात्र की स्कूटी को पैर से धक्का मारा था। स्कूटी अनियंत्रित होकर गिरी तो छात्र को काफी चोट लगी और फिर तीनों आरोपित उसकी स्कूटी लूटकर फरार हो गए थे। अगले दिन विवान का वहां से शव बरामद हुआ था। पूछताछ में अजुर्न ने लूटी गई वह स्कूटी फरार आरोपित ¨सटू द्वारा एक कबाड़ी को बेच कर कटवाने की बात स्वीकार की है। पुलिस उस मामले में लूट व हत्या का केस दर्ज कर जांच कर रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.