Move to Jagran APP

औद्योगिक सेक्टरों में जाम बना मुसीबत, यातायात पुलिस बेखबर

जागरण संवाददाता, नोएडा : औद्योगिक सेक्टरों में टेंपो व ऑटो चालकों की मनमानी आम लोगों के लिए परेशा

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Nov 2018 07:08 PM (IST)Updated: Fri, 02 Nov 2018 07:08 PM (IST)
औद्योगिक सेक्टरों में जाम बना मुसीबत, यातायात पुलिस बेखबर
औद्योगिक सेक्टरों में जाम बना मुसीबत, यातायात पुलिस बेखबर

जागरण संवाददाता, नोएडा :

loksabha election banner

औद्योगिक सेक्टरों में टेंपो व ऑटो चालकों की मनमानी आम लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रही है। खासकर औद्योगिक एरिया फेज तीन के सेक्टर 63, सेक्टर 64, 65, 66, 67 और सेक्टर 68 में टैंपो चालकों की मनमानी से जाम लगता है। शाम के समय पीक आवर में टेंपो व ऑटो चालक सवार बैठाने के चक्कर में फैक्ट्रियों के बाहर झुंड बनाकर खड़े हो जाते हैं, जिससे सड़क बाधित हो जाती है, जो जाम का कारण बन रही है। कैब चालक भी मनमानी कर सेक्टर के अंदर से लेकर चौक-चौराहों के आस-पास दर्जनों की संख्या में खड़े रहते हैं। जिसकी वजह से सड़के सकरी हो जाती है और लोगों को जाम का सामना करना पड़ता है। छिजारसी से मॉडल टाउन मार्ग बंद, सेक्टर 63 में मुसीबत -

एनएच 9 पर निर्माण कार्य चल रहा है। जिसकी वजह से पूरे दिन एनएच पर ट्रैफिक स्लो रहता है। सुबह और शाम के समय वहां दो से तीन किलो मीटर लंबा जाम लगता है। इस बीच छिजारसी से मॉडल टाउन के बीच सेक्टर 63 के अंदर की सर्विस रोड भी मेट्रो निर्माण कार्य की वजह से लंबे समय से बंद है। लिहाजा सेक्टर 63 के अंदर की सड़कों पर यातायात का दबाव बढ़ गया है।

खराब ट्रैफिक सिग्नल भी जाम की वजह :

सेक्टर 68 पानी की टंकी चौराहे से छिजारसी मोड़ तक जाने वाले मार्ग पर पड़ने वाले अधिकांश ट्रैफिक सिग्नल खराब पड़े रहते हैं। सिग्नल खराब होने की वजह से जाम भी लगता है और सड़क हादसे का भी हर समय खतरा बना रहता है। इन औद्योगिक सेक्टरों में पीक आवर के दौरान बड़ी संख्या में लोग वाहनों से निकलते हैं, लेकिन किसी भी चौराहों पर यातायात पुलिसकर्मी मौजूद नहीं होते। इससे लोगों को भीषण जाम से घंटों जूझना पड़ता है। जाम से बेखबर रहती है यातायात पुलिस :

औद्योगिक सेक्टरों से होकर निकलने वाले लोग ट्रैफिक जाम से परेशान हैं, लेकिन यातायात पुलिस इससे बेखबर है। जिन यातायात कर्मचारियों की ड्यूटी इन चौराहों पर रहती है, वे भी यातायात संचालन के बजाए होम गार्ड के साथ चौराहे से कुछ दूर वाहनों की चे¨कग में जुटे रहते हैं। अवैध पार्किंग बनी हुई है मुसीबत -

औद्योगिक सेक्टरों में अवैध पार्किंग बड़ी मुसीबत बनी हुई है। शहर की अधिकांश बड़ी फैक्ट्री व कंपनियों के बाहर सैकड़ों की संख्या में वाहन अवैध पार्किंग में खड़े हो रहे हैं। बड़ी संख्या में अवैध तरीके से वहां दुकाने भी लगी हुई है। इसकी वजह से सड़कें सकरी हो गई है और पीक आवर में वहां लोगों को जाम का सामना करना पड़ता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.